scriptपहले कॉस्मेटिक बेचने वालों ने ठगा, फिर ऑनलाइन ठगी का हुआ शिकार | First cosmetic sellers cheated, then victim of online fraud | Patrika News
जबलपुर

पहले कॉस्मेटिक बेचने वालों ने ठगा, फिर ऑनलाइन ठगी का हुआ शिकार

-गोराबाजार पुलिस ने कॉस्मेटिक सामान बेचने वाले ठगों को मंंडला से दबोचा

जबलपुरAug 02, 2020 / 12:27 am

santosh singh

cosmetic sellers cheated.jpg

cosmetic sellers cheated

जबलपुर। गोराबाजार थानांतर्गत एक छोटी सी कॉस्मेटिक दुकान संचालक को पहले यूपी के दो ठगों ने सस्ते में कॉस्मेटिक सामान बेचने का झांसा देकर 50 हजार की चपत लगा दी। आरोपियों ने पूरा पेमेंट गूगल-पे के खाते पर ट्रांसफर कराया। ठगों के जाने के बाद उसने सामान मिलाया तो इसका पता चला। गूगल-पे के कस्टमर केयर नम्बर को सर्च कर काल किया तो वहां भी ठगा गया। जालसाज ने लिंक भेजकर उसके खाते से 25 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिए। पीडि़त की शिकायत पर गोराबाजार पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर मंडला से कॉस्मेटिक ठगी करने वालों को दबोच लिया।
पुलिस के अनुसार अभिनंदन कॉलोनी निवासी मनीष गोहल की मंडला रोड तिलहरी के पास कास्मेटिक की दुकान है। 29 जुलाई की शाम पांच से छह बजे के बीच में कार यूके 06 टी 1999 से दो लोग आए। बताया कि उन्होंने कटनी में सेल लगाई थी। लॉकडाउन की वजह से काम बंद पड़ा है। सस्ते में सामान देने की पेशकश की। दुकान छोटी होने का हवाला देकर दोनों को घर सामान दिखाने के लिए कहा। दोनों ने घर आकर सामान दिखाया और गिनती कराने लगे। गिनती कराने के बाद गूगल-पे के माध्यम से 50 हजार रुपए भुगतान किया। इससे पहले उसने दोनों के दस्तावेज में आधार कार्ड लिए थे।
यूपी के मुरादाबाद के हैं दोनों आरोपी-
आधार कार्ड में दोनों का नाम अख्तर अली व मोहम्मद असलम निवासी गली नम्बर तीन डबल फाटक सराई भोला नाथ कॉलोनी मुरादाबाद उत्तर प्रदेश लिखा था। दोनों के जाने के बाद फिर से सामान का मिलान किया तो पता चला कि पूरा सामान महज आठ हजार रुपए का है। उसने दिए गए मोबाइल पर कॉल किया तो कहा गया कि वे लखनादौन पहुंच गए। जबकि 15 मिनट ही निकले हुए हुआ था। वापस आने के लिए कहा तो दूर निकलने का हवाला देते हुए मोबाइल बंद कर लिया।
ऑलाइन ठगी का भी हुआ शिकार-
मनीष गोहल ने गूगल-पे कस्टमर हेल्पलाइन नम्बर से बात किया। वहां से कहा गया कि पैसा वापस हो जाएगा। इसके लिए एक लिंक भेजा और कहा कि इस पर जानकारी अपडेट कर दें। मनीष ने प्रोसेस पूरा किया तो उसके खाते से 25 हजार रुपए और ट्रांसफर हो गए। दोनों प्रकरणों में गोराबाजार पुलिस ने धारा 420, 34 भादवि का मामला दर्ज किया। थाना प्रभारी सहदेव साहू ने बताया कि मामले में आरोपियों के मोबाइल का कॉल डिटेल निकाला गया। इसके आधार पर दोनों को मंडला से गिरफ्तार किया गया। आरोपी असलम और अख्तर को जेल भेज दिया गया। साइबर ठगी की जांच जारी है।

Home / Jabalpur / पहले कॉस्मेटिक बेचने वालों ने ठगा, फिर ऑनलाइन ठगी का हुआ शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो