mp के इस एयरपोर्ट से अब देशभर के लिए मिलेंगी फ्लाइट्स

mp के इस एयरपोर्ट से अब देशभर के लिए मिलेंगी फ्लाइट्स
flights for all over the country from mp

deepak deewan | Updated: 02 Mar 2018, 09:46:36 AM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

- नागपुर, रायपुर और पुणे रूट पर हवाई सेवा की शुरूआत की कवायद

जबलपुर. शहर के डुमना एयरपोर्ट से देशभर के लिए नई उड़ानें शुरु होंगी। अनेक नए रूट पर हवाई सेवा की शुरूआत की कवायद प्रारंभ हो गई है।  इंडिगो एयरलाइंस ने जबलपुर से नए रूटों पर हवाई सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। गुरुवार को इंडिगो के असिस्टेंट डायरेक्टर पुनीत महर्षि ने डुमना एयरपोर्ट के डायरेक्टर रामतनु शाहा के साथ बैठक की। १८ जून से जबलपुर से रायपुर-नागपुर-भोपाल और जबलपुर से पुणे-बेंगलूरु और जबलपुर से मुंबई रूट पर तीन फ्लाइट संचालित करने को लेकर चर्चा की। तीनों रूटों पर फिजिबिलिटी स्टडी कंपनी द्वारा कराई जा रही है।


जून में हो सकती है शुरुआत
महर्षि ने बताया कि कंपनी की प्राथमिकता में जबलपुर एयरपोर्ट है। एयरपोर्ट प्रबंधन से इंडिगो का बुकिंग काउंटर और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है। कलेक्टर महेश चंद्र चौधरी से भी इस मामले में इंडिगो प्रबंधन ने चर्चा की। यह लगभग तय है कि आने वाले दिनों में डुमना एयरपोर्ट से सीधे इंदौर, भोपाल, नागपुर, रायपुर और पुणे रूट पर हवाई सेवा की शुरूआत हो सकती है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो जून माह से यह उड़ान संभव हो सकती है। एयरपोर्ट डायरेक्टर और कलेक्टर से चर्चा के बाद विमान कंपनी के प्रतिनिधियों ने डुमना एयरपोर्ट पर जगह देखने के बाद मई माह से कार्यालय बनाने का कार्य शुरू करने के भी संकेत दिए हैं। डुमना प्रबंधन द्वारा जो औपचारिकताएं पहले पूरी करने की सलाह दी गई इसके लिए भी तैयार हो गए है। कंपनी द्वारा बताए गए रूट के अलावा पुणे और नागपुर पर भी ज्यादा जोर दिया जा रहा है।


पुणे से फ्लाइट में सुविधा
बताया जा रहा है कि कलेक्टर ने कंपनी के अधिकारियों को पुणे की फ्लाइट के लिए लाभ भी गिनाए। उन्होंने बताया कि जबलपुर और आसपास के बच्चे पुणे में बड़ी संख्या में पढ़ाई कर रहे हैं। इन बच्चों और उनके अभिभावकों का पुणे अकसर आना-जाना बना रहता है। इस रूट पर सीधी कोई फ्लाइट नहीं है और इस समय इसकी ज्यादा आवश्यकता है। जानकारी के अनुसार कंपनी द्वारा सर्वे कराया जा रहा है। प्रतिनिधियों ने जबलपुर आकर मार्केट सर्च किया है और यहां से इंदौर, भोपाल, रायपुर, पुणे और नागपुर की फ्लाइट चालू करने की मंशा जताई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned