scriptजबलपुर में कर्फ्यू के दौरान लोगों की गाड़ियां तोड़ रही थी पुलिस, ASP, CSP समेत दो थाना प्रभारी नपे | Four police officers including ASP transferred in Jabalpur violence | Patrika News
जबलपुर

जबलपुर में कर्फ्यू के दौरान लोगों की गाड़ियां तोड़ रही थी पुलिस, ASP, CSP समेत दो थाना प्रभारी नपे

अब दोषी पुलिसकर्मियों की पहचान कर होगी कार्रवाई

जबलपुरDec 27, 2019 / 07:32 pm

Muneshwar Kumar

03_1.png
जबलपुर/ सीएए पर प्रदर्शन के दौरान जबलपुर में हिंसा हुई थी। हिंसा के बाद कई इलाकों में कर्फ्यू लागू कर दी गई थी। इस दौरान कुछ पुलिसवाले आमलोगों की गाड़ियां तोड़ रहे थे। गाड़ी तोड़ते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसे यूपी का बताया जा रहा था। लेकिन यूपी पुलिस की फैक्ट चेक टीम ने इस वीडियो को मध्यप्रदेश के जबलपुर का बताया। उसके बाद मध्यप्रदेश में खलबली मच गई।
यूपी पुलिस के आरोपों पर जबलपुर पुलिस पहले तो भन्ना गई। उसके बाद कई वार भी किए थे। लेकिन जबलपुर एसपी अमित सिंह ने यह भी कहा था कि आरोपों की जांच कर दोषी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। मगर इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस मुख्यालय तक में हड़कंप मच गया था। प्रथम दृष्टया इस वीडियो को सही पाया गया। मध्यप्रदेश पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।
7_5.jpg
एएसपी समेत चार अधिकारियों पर गिरी गाज
गृह विभाग ने दो बड़े अधिकारियों पर कार्रवाई की है। जबलपुर एएसपी राजेश त्रिपाठी को हटा दिया गया है। उनको अब सहायक पुलिस महानिरीक्षक, पीएचक्यू भोपाल तैनात किया गया है। इसके साथ सीएसपी गोहलपुर देवेश पाठक को भी वहां से हटा दिया गया है। उनको भी उप पुलिस अधीक्षक के पद पर पीएचक्यू भोपाल में तैनात किया गया है।

इसके साथ ही गोहलपुर थाना प्रभारी प्रवीण धर्वे और हनुमानताल थाना प्रभारी संजय सिंह को भी हटा दिया गया है। दोनों पुलिस मुख्यालय बुला लिया गया। कहा जा रहा है कि वीडियो में जो पुलिसकर्मी गाड़ी तोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं, अब चिह्नित कर उनके ऊपर भी कार्रवाई होगी। जबलपुर पुलिस इस पूरे मामले की फिलहाल जांच शुरू करी दी है। हिंसा के बाद गोहलपुर थाना क्षेत्र में भी कर्फ्यू लगा था।
https://twitter.com/Uppolice?ref_src=twsrc%5Etfw

जबलपुर का है वीडियो
दरअसल, सीएए के दौरान देश विभिन्न शहरों में हिंसा हुई थी। जबलपुर के इस वीडियो सोशल मीडिया पर यूपी का बताकर खूब शेयर किया जा रहा था कि कैसे अपार्टमेंट में घुसकर पुलिस लोगों की गाड़ियां तोड़ रही है। हालांकि यूपी पुलिस इसे खारिज कर रही थी। पच्चीस दिसंबर को यूपी पुलिस की फैक्ट चेक टीम ने वीडियो की जांच कर बताया कि यह जबलपुर का वीडियो है।

Home / Jabalpur / जबलपुर में कर्फ्यू के दौरान लोगों की गाड़ियां तोड़ रही थी पुलिस, ASP, CSP समेत दो थाना प्रभारी नपे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो