scriptटावर लगवाने के चक्कर में फंस कर 3.16 लाख गंवाया | Fraud:Lost 3.16 lakh by getting stuck in the tower | Patrika News
जबलपुर

टावर लगवाने के चक्कर में फंस कर 3.16 लाख गंवाया

Fraud:जालसाजों ने पीडि़त से तीन बैंकों में खाते खुलावाए, कोरियर से मंगवा लिए एटीएम सहित सारे दस्तावेज,तीनों खातों में ठगी की रकम का ट्रांजेक्शन, स्टेट साइबर सेल कर रही मामले की जांच

जबलपुरSep 15, 2019 / 12:59 pm

santosh singh

fraud_case.jpg

fraud

जबलपुर। टावर लगवाने का ऑनलाइन (online) आवेदन करने वाले वीकल इस्टेट निवासी एक व्यक्ति जालसाजों के चंगुल में इस कदर फंसा कि खुद के 3.16 लाख रुपए गंवाने पड़े। जालसाजों (fraudsters) ने उसे अपने झांसे में इस कदर फंसाया कि उसके नाम पर तीन अलग-अलग बैंकों में खाते तक खुलवा लिए और फिर एटीएम (ATMs) सहित सारे दस्तावेज कोरियर से अपने पास मंगवा लिए। इन खातों में जालसाजों ने ठगी कर लाखों रुपए का लेन-देन भी किया है। इस हाईप्रोफाइल प्रकरण की state cyber cell जांच (investigation) कर रही है।
टावर लगाने का किया था ऑनलाइन आवेदन
जानकारी के अनुसार वीकल इस्टेट निवासी सतीश कुमार चौधरी ने मामले की शिकायत दी है। शिकायत में बताया है कि छह दिसम्बर 2018 को उसने टावर लगवाने के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया की थी। उसके मोबाइल पर रजिस्ट्रेशन के लिए फोन आया। जालसाजों ने 12 दिसम्बर 2018 से 11 जनवरी 2019 के बीच विभिन्न बैंक खातों में रजिस्ट्रेशन, एग्रीमेंट, जीएसटी सहित अन्य खर्च बताकर उससे कुल 3.16 लाख रुपए जमा करा लिया।
जालसाजों ने ये भी किया
जालसाजों ने सतीश कुमार को झांसे में लेकर वीकल फैक्ट्री स्थित यूको व पंजाब नेशनल बैंक और कांचघर स्थित केनरा बैंक में तीन खाते भी खुलवाए। इन खातों में सुरेश कुमार चौधरी के नाम का मोबाइल नम्बर 7479936637 और ईमेल आईडी दर्ज करावाया था। 11 जनवरी को कोरियर के माध्यम से पहले तीनों बैंक के एटीएम और फिर 13 जून को पासबुक, चेकबुक आदि बिहार शरीफ नालंदा के पते पर मंगवा लिए। इसके बाद जालसाजों ने अपने मोबाइल नम्बर बंद कर लिए। तब उसे ठगी का अहसास हुआ।
खातों में लाखों का लेन-देन
सतीश कुमार से खुलवाए गए खातों में जालसाज अब ठगी की रकम का ट्रांजेक्शन कर रहे हैं। स्टेट साइबर सेल के निरीक्षक विपिन ताम्रकार के मुताबिक उसके तीनों बैंक खातों की जानकारी मांगी गई है। उसके खातों में हुए ठगी के ट्रांजेक्शन की रकम के चलते दूसरे स्थानों पर पीडि़त के खिलाफ ही प्रकरण दर्ज हो सकता है। पीडि़त से तीनों खातों को बंद कराने के लिए कहा गया है।

Home / Jabalpur / टावर लगवाने के चक्कर में फंस कर 3.16 लाख गंवाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो