scriptयुवती का फर्जी फेसबुक आईडी बना, अपलोड करने लगा एडिट तस्वीरें | Girl's fake Facebook ID created, started editing edit photos | Patrika News
जबलपुर

युवती का फर्जी फेसबुक आईडी बना, अपलोड करने लगा एडिट तस्वीरें

स्टेट साइबर सेल पुलिस ने आरोपी को सागर से दबोचा

जबलपुरJan 04, 2020 / 10:56 pm

santosh singh

cyber.jpg

cyber

जबलपुर. एक युवक ने अपनी बहन की फेसबुक फ्रेंड से दोस्ती की। फिर उस पर शादी करने का दबाव बनाया। युवती ने शादी करने से मना कर दिया। इस पर युवक ने उसकी फेक फेसबुक आईडी बनाई और उस पर युवती की एडिट की हुई आपत्तिजनक फोटो अपलोड कर रिश्तेदारों और लडक़े वालों को भेजने लगा। इसकी जानकारी मिलने पर युवती ने स्टेट साइबर सेल में शिकायत की। स्टेट साइबर सेल की टीम ने शुक्रवार को आरोपी को सागर से गिरफ्तार कर लिया।
युवती की शिकायत पर दर्ज किया प्रकरण
स्टेट साइबर सेल पुलिस जोन जबलपुर एसपी अंकित शुक्ला ने बताया कि युवती की शिकायत पर प्रकरण को जांच में लिया गया। तकनीकी जांच के आधार पर पता चला कि युवती की फेक फेसबुक आईडी बनाने वाला आरोपी वल्लभ नगर वार्ड सागर निवासी प्रशांत रजक (22) है। वह प्राइवेट नौकरी करता है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि युवती उसकी बहन की फेसबुक से जुड़ी थी। युवती से उसकी दोस्ती भी फेसबुक के जरिए हुई थी। वह उसे पंसद करने लगा था।
युवती का रिश्ता तय होते ही बौखला गया युवक
कुछ दिन पहले आरोपी को पता चला कि युवती की शादी कहीं और तय हो गई है। इस पर आरोपी ने युवती से शादी करने के लिए कहा, लेकिन युवती ने मना कर दिया। इस पर आरोपी ने बदला लेने की नीयत से युवती के नाम से फेक फेसबुक आईडी बनाया। फिर युवती की एडिट की हुई आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर अपलोड कर उसके रिश्तेदारों और लडक़े वालों को भेजने लगा। आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक विपिन ताम्रकार, एसआई हेमंत पाठक, प्रधान आरक्षक मनीष उपाध्याय, आरक्षक शुभम सैनी की भूमिका रही।

Home / Jabalpur / युवती का फर्जी फेसबुक आईडी बना, अपलोड करने लगा एडिट तस्वीरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो