पीवी संधू और साइना नेहवाल से कम नहीं हैं यहां की बेटियां

पीवी संधू और साइना  नेहवाल से कम नहीं हैं यहां की बेटियां

Virendra Kumar Rajak | Publish: May, 17 2019 06:28:31 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

कहां है ये शहर जाने यहाँ

जबलपुर, दुनियाभर में देश का नाम रोशन करने वाली पीवी संधू और साइना नेहवाल से इस शहर की बेटियां कम नहीं है। बैंडमिंटन कोर्ट में इनका खेल देखने लायक होता है, बैट पर आने वाले हर एक बॉल को वे इस अंदाज से हिट करती है, जैसे मानो स्वयं संधू या नेहवाल कोर्ट में हों। ये खिलाड़ी सानिया नेहवाल और पीवी संधू जैसे ही बनना चाहती हैं और अपने शहर और देश का नाम रोशन करना चाहती हैं।
एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड की केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के तत्वावधान में रामपुर स्थि‍त ज्योति क्लब में आयोजित 31 दिवसीय ग्रीष्मकालीन बैडमिंटन प्रशि‍क्षण शिविर लड़कियों की रिकार्ड संख्या पहुंच गई है। शिविर में 22 लड़कियों के साथ 18 लड़के प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। लड़कियों का बैडमिंटन में रूझान व बढ़ती संख्या का मुख्य कारण पीवी संधु व साइना नेहवाल को रोल मॉडल के रूप देखना है। प्रशिक्षण शिविर में प्रविष्ट होने से पूर्ण नवोदित खि‍लाड़ी बैडमिंटन को बिना नेट और नियम के खेलते थे, लेकिन प्रशि‍क्षण शि‍विर में प्रविष्ट होते ही उन्हें नगर के सर्वश्रेष्ठ बैडमिंटन कोर्ट में खेलने का तो अवसर मिला, साथ ही राष्ट्रीय स्तर के प्रशि‍क्षकों के साथ नियमों की जानकारी भी मिल रही है। प्रशि‍क्षक संजय पांडे, राजकुमार रजक प्रशि‍क्षणार्थि‍यों को बैडमिंटन के सैद्धांतिक नियमों के साथ व्यावहारिक प्रशि‍क्षण दे रहे हैं। शाम के सत्र में प्रशि‍क्षणार्थि‍यों को सर्विस, प्लेसिंग, स्मैश, एकल के साथ युगल में समन्वय के तरीके सिखाए जा रहे हैं। प्रशि‍क्षक नवोदित खि‍लाड़ि‍यों के फुटवर्क पर विशेष ध्यान दे रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned