नर्मदा तट पर नेशन फस्र्ट, वोटिंग मस्ट की झलक

नर्मदा तट पर नेशन फस्र्ट, वोटिंग मस्ट की झलक
Glimpse of First Nation, voting must on the Narmada river

Mayank Kumar Sahu | Updated: 28 Apr 2019, 10:03:10 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

ग्वारीघाट में छात्राओं ने तैयार की विशाल रंगोली, नर्मद तट पर तैयार की विशाल रंगोली, बनी जनाकर्षण का केंद्र, छात्राओं ने मतदान के लिए किया जागरूक

जबलपुर।
नर्मदा तट पर आने वाले श्रृद्धालुओं के बीच विशाल रंगोली जनाकर्षण का केंद्र बनी है। रंगोली के माध्य से ‘नेशन फस्र्ट, वोटिंग मस्ट’ का संदेश दिया जा रहा है। विदित हो कि मतदान जागरूकता को लेकर शहर के युवाओं द्वारा बढ़चढक़र हिस्सा लिया जा रहा है। अच्छे राष्ट्र के निर्माण के लिए कहीं आम मतदाताओं के बीच जाकर जागरूकता फैलाई जा रही है तो कहीं रंगोली के माध्यम से मतदान के संदेश उकेरे जा रहे हैं। एेसे ही जागरूकता कार्यक्रम के दौरान युवाओं ने मां नर्मदा किनारे ग्वारीघाट उमाघाट में विशाल रंगोली बनाकर मतदान का संदेश देकर अभिनव पहल की।
विद्यार्थी परिषद कलामंच के माध्यम से ग्वरीघाट के उमाघाट में छात्राओं द्वारा शनिवार को वृहद रंगोली तैयार की गई। इस रंगोली का निर्माण महानगर कलामंच प्रमुख अपर्णा असाटी के नेतृत्व मे प्रदमेष, समीर और माही के द्वारा तैयार की गई। रंगोली के माध्यम से युवाओं ने संदेश दिया कि जबलपुर की हर वर्ग की आवाम को अपने अपने पोलिंग बूथ मे जाकर एक ऐसे लोकतंत्र को मतदान दे जो आपके देश को स्वच्छता अभियान, भ्रष्टाचार मुक्त होने के साथ एक सशक्त राष्ट्र का निर्माण कर सके। छात्रा प्रमुख काजल केशरवानी, प्रांत कलामंच प्रमुख कृति वाजपेयी, अनुभव अग्रवाल, अपर्णा गौतम, सुमित रजक, स्वप्निल, सर्वम सिंह राठौर आदि उपस्थित थे।
कलानिकेतन की छात्राओं ने भी उकेरे रंग
इसी तरह शासकीय ललित कला महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा भी आकर्षक और सुंदर रंगोली के माध्यम से मतदान का संदेश दिया। यह रंगोली महाविद्यालय परिसर एवं सिविक सेंटर में उकेरी गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned