scriptबड़ी खबर: चार साल की नौकरी में जोड़ लिया 200 करोड़ का सोना…! | gold found at railway officer locker | Patrika News
जबलपुर

बड़ी खबर: चार साल की नौकरी में जोड़ लिया 200 करोड़ का सोना…!

बड़ी खबर: चार साल की नौकरी में जोड़ लिया 200 करोड़ का सोना…
 

जबलपुरAug 15, 2018 / 11:29 am

Lalit kostha

gold found at railway officer locker

gold found at railway officer locker

जबलपुर। कोई अफसर या नेता कितना भ्रष्टचार कर सकता है। ये सवाल बड़ा है, लेकिन जवाब का सही आंकलन कोई नहीं कर सकता। लेकिन रेलवे के एक अधिकारी ने भ्रष्टचार के मामले में अच्छे अच्छों को पीछे छोड़ दिया है। उसने महज चार साल की नौकरी में दो अरब रुपए की संपत्ति जोड़ ली। जिसे देखकर सीबीआई से लेकर रेलवे के आला अधिकारी भी भौंचक रह गए हैं। उसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है। सबसे ज्यादा उसके पास मिले सोने से है। उसने करोड़ों रुपए का केवल सोना जोड़ा है। जिसे लेकर अब बड़ी जांच हो रही है।

news fact-

200 करोड़ से ज्यादा की सम्पत्ति बनाने का मामला
रेल अफसर के ‘साले’ के लॉकर ने उगले जेवर और नकदी

चार साल की नौकरी में 200 करोड़ से ज्यादा की सम्पत्ति बनाने के आरोपों से घिरे रेलवे के डिवीजनल इंजीनियर के परिजन के इलाहाबाद बैंक स्थित लॉकरों की जांच में नकदी, जेवरात व सम्पत्तियों का खुलासा हुआ है। राजकोट में पदस्थ रहने के दौरान सीबीआइ के शिकंजे में फंसे रेल अफसर वेदप्रकाश ने जबलपुर में करोड़ों की सम्पत्तियां बनाई हैं।

जबलपुर आकाशवाणी केन्द्र के सीनियर अकाउंट ऑफिसर मधुर खरे जो वेदप्रकाश के ***** हैं, के बैंक लॉकर से सोना, नकदी, विजयनगर में 1 फ्लैट, 1 प्लॉट के दस्तावेज सामने आए हैं। मधुर की पत्नी अभिलाषा के नाम पर भी प्रॉपर्टी मिली हैं। इनमें भी वेदप्रकाश की ओर से इन्वेस्ट किए जाने को लेकर सीबीआई जांच कर रही है। जयप्रकाश नगर अधारताल निवासी रेल अफसर के पिता जीपी श्रीवास्तव भी जांच के घेरे में आ गए हैं।

सीबीआई से जुड़े सूत्र बताते हैं कि उनके द्वारा कराई गईं 32 एफडी में वेदप्रकाश को नॉमिनी बनाया गया है। माना जा रहा है कि सभी एफडी रेल अफसर ने कराई हैं। सीबीआई की पूछताछ में रेल अफसर ने बताया था कि उनकी पत्नी ने कोचिंग के माध्यम से पैसे कमाए हैं। जब सीबीआई ने उनकी पत्नी से पूछताछ की तो वे इस संबंध में कोई साक्ष्य नहीं दे पाईं। मुंबई, जबलपुर, राजकोट में उनका कोई कोचिंग संस्थान नहीं मिला है। जबलपुर आकाशवाणी केन्द्र में मधुर खरे यहां वर्षों से पदस्थ हैं। रेल अफसर के बेटे ने विदेश यात्रा की थी।

Hindi News/ Jabalpur / बड़ी खबर: चार साल की नौकरी में जोड़ लिया 200 करोड़ का सोना…!

ट्रेंडिंग वीडियो