scriptबड़ी खबर: लगी है ये खास चीज, कोई नहीं रोक सकता आपकी कार | government new rules 2018 for vehicle | Patrika News
जबलपुर

बड़ी खबर: लगी है ये खास चीज, कोई नहीं रोक सकता आपकी कार

बड़ी खबर: लगी है ये खास चीज, कोई नहीं रोक सकता आपकी कार

जबलपुरAug 25, 2018 / 11:33 am

Lalit kostha

patrika

PM Narendra Modi,traffic,RTO,police checking,hooter,

जबलपुर। प्रधानमंत्री ने विधायकों व लोकतंत्र में चयनित जनप्रतिनिधियों को आम आदमी के बीच सामान्य बने रहने के लिए बत्ती प्रथा को खत्म किया था। इसके बाद उन्होंने जनता के सेवक बनने की सलाह दी। अब चुनाव आयोग ने निर्देश दिया है वीआईपी कल्चर को दर्शाते कारों के हूटर व सायरन निकाले जाएं। जिस पर पुलिस कार्रवाई तो कर रही है, लेकिन चेहरा व रसूख के आधार पर। शहर में ऐसे कई वाहन मिले जो नियम विरुद्ध हूटर लगाए हुए हैं।

चुनाव आयोग के निर्देश पर जिले में हूटर व सायरन लगे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। वीआइपी कल्चर की प्रतीक लाल, नीली और पीली बत्तियां के उतरने के बाद रसूखदारों ने वाहनों में हूटर और सायरन लगा लिए हैं। पुलिस की अब तक की कार्रवाई में भेदभाव भी नजर आ रहा है। ओमती पुलिस ने शुक्रवार को अध्यक्ष जनपद पंचायत पाटन के वाहन से हूटर उतरवाया। तीन हजार रुपए जुर्माना वसूला। वाहन में नम्बर प्लेट की जगह नेमप्लेट लगी थी।
जानकारी के अनुसार शहर व देहात क्षेत्रों में 21 अगस्त से अब तक 45 वाहनों से हूटर उतरवाए गए हैं। गुरुवार रात ओमती, अधारताल, गोहलपुर, केंट, ग्वारीघाट, सिहोरा, गोसलपुर, मझौली, खितौला, कटंगी, भेडाघाट ने 18 वाहनों से हूटर उतरवा कर 54 हजार रुपए जुर्माना वसूला।

इस तरह हो रहा भेदभाव
ओमती पुलिस ने गुरुवार को रसल चौक पर कृषि उपज मंडी अध्यक्ष के हूटर लगे वाहन को रोका। लेकिन, बिना हूटर उतरवाए जाने दिया। टीआई ने बताया, वाहन में अध्यक्ष के परिवार का बीमार बच्चा था। जबकि बुधवार को कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष लिखे वाहन (एमपी 20 सीबी 5104) से हूटर उतरवाने के बाद चालान की राशि लेने पुलिस उनके घर तक
गई थी।

इन वाहनों पर कार्रवाई नहीं
– नम्बर प्लेट पर महापौर लिखे वाहन एमपी 20 सीसी 6008 पर
– नम्बरप्लेट पर मप्र शासन लिखे वाहन एमपी 02 एडी 0118
– नम्बर प्लेट भाजपा प्रदेश प्रभारी लिखे वाहन एमपी 20 बीए 6688 पर

Home / Jabalpur / बड़ी खबर: लगी है ये खास चीज, कोई नहीं रोक सकता आपकी कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो