scriptराज्यपाल ने रादुविवि छात्रा को स्टार्टअप के लिए दिया 1 लाख का चैक | Governor gave 1 lakh check to RDVV student for startup | Patrika News
जबलपुर

राज्यपाल ने रादुविवि छात्रा को स्टार्टअप के लिए दिया 1 लाख का चैक

बायो-डिजाईन इनोवेशन सेंटर की छात्रा, कुलपति प्रो. मिश्र ने बताई विवि की उपलब्धिया, विवि में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन,

जबलपुरAug 26, 2021 / 10:47 pm

Mayank Kumar Sahu

26ag_new.jpg

जबलपुर
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के बायो-डिजाईन इनोवेशन सेंटर की छात्रा आकृति द्विवेदी द्वारा विश्वविद्यालय स्तर पर प्रस्तुत स्टार्टअप का चयन किया गया था। गुरूवार को भोपाल में आयोजित राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2021-22 के शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान मध्यप्रदेश के राज्यपाल एवं कुलाधिपति मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, कुलपति प्रो. कपिल देव मिश्र की उपस्थिति में आकृति द्विवेदी को स्टार्टअप प्रोत्साहन राशि के रूप में 1 लाख रूपये की राशि का चेक प्रदान किया गया। कुलपति प्रो. मिश्र ने बताया कि वर्तमान सत्र 2021-22 से ही विश्वविद्यालय में नई शिक्षा नीति का क्रियान्वयन किया जायेगा। विवि की उपलब्धियों, विवि में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन, कोविड संक्रमण के दौरान पीडि़तों की सहायता एवं वैक्सीनेशन तथा कोविड के प्रति जागरुकता के लिए चलाए गए अभियान की जानकारी दी। बताया कि विश्वविद्यालय स्वास्थ्य केन्द्र एवं एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा पांच वैक्सीनेशन कैम्प लगाये जा चुके हैं। छात्रा की इस उपलब्धि पर कुलसचिव प्रो. बृजेश सिंह, उपकुलसचिव डॉ. दीपेश मिश्रा, डीआईसी के निदेशक एवं इन्क्यूबेशन सेन्टर प्रभारी प्रो. एसएस संधु, वित्त नियंत्रक रोहित सिंह कौशल आदि ने बधाई दी।

ऑनलाइन वर्कशॉप का आयोजन

शिक्षा नीति को लेकर प्राध्यापकों को प्रशिक्षित करने के लिए ऑनलाइन वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इस वर्कशॉप में विषय विशेषज्ञों ने शिक्षा नीति से जुड़ी जानकारियों, प्रवेश प्रक्रिया, पाठयक्रमों में बदलाव, व्यहारिक समस्याओं, मूल्यांकन आदि बिंदुओं पर प्राध्यापकों को प्रशिक्षित किया गया। वर्कशॉप में उच्च शिक्षा मंत्री, मुख्यमंत्री भी शामिल हुए। शासकीय मानकुंवरबाई महिला कॉलेज हाल में बड़ी स्क्रीन के माध्यम से ऑनलाइन कार्यशाला आयोजित की गई थी। वर्कशॉप में कॉलेज के सभी प्राध्यापकों के साथ प्रवेश प्रक्रिया से जुड़ा स्टाफ शामिल हुआ। प्राचार्य डॉ लीला भलावी, डॉ.बीएम त्रिपाठी, डॉ कल्पना गुप्ता, डॉ.अर्चना सिंह, डॉ. जेके गुजराल आदि उपस्थित रहे।

Home / Jabalpur / राज्यपाल ने रादुविवि छात्रा को स्टार्टअप के लिए दिया 1 लाख का चैक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो