Breaking श्रमिक ट्रेनों में विवाद के बाद अब तैनात होंगें जीआरपी के जवान

जबलपुर जीआरपी थाने को मिला अतिरिक्त बल

By: virendra rajak

Published: 10 May 2020, 08:40 PM IST

जबलपुर. श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में सुरक्षा के मद्देनजर जीआरपी की तैनाती की जाएगी। हाल ही में यह निर्णय जीआरपी ने लिया है। इसके पूर्व तक इन ट्रेनों में जीआरपी या आरपीएफ की तैनाती नहीं थी।
जबलपुर से गुजरने वाली प्रत्येक श्रमिक स्पेशल ट्रेन में जीआरपी के दो जवानों होंगे। इनमें से एक बंदूकधारी, तो दूसरा बॉडी वॉन कैमरे से लैस होगा। ये जवान सतना या मानिकपुर तक जाएंगे। वहां से मालगाड़ी या अन्य किसी साधन से जबलपुर लौटेंगे।
लाइन समेत तीन जिलों से बल
प्रतिदिन जबलपुर से औसतन दस श्रमिक स्पेशल ट्रेनें होकर गुजर रही हैं। ऐसे में प्रतिदिन 20 जवानों की आवश्यकता है। ट्रेनों में जवानों की कमी न हो, इसके लिए रेल पुलिस लाइन से बल देने की बात तो कही गई है। साथ ही जीआरपी थाना प्रभारी मंजीत सिंह को आवश्यकतानुसार नरसिंहपुर, पिपरिया और गाडरवाड़ा से भी पुलिस जवान बुलाने के निर्देश हैं।
यात्रियों के बीच हुआ था विवाद
जानकारी के अनुसार पिछले दिनों सतना रेलवे स्टेशन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सवार यात्रियों के बीच विवाद की बात सामने आई थी।
रेलवे का टिकट चैकिंग स्टाफ भी होगा तैनात
इधर रेलवे स्टेशन पर 10 से 16 मई तक रेल टिकट कर्मियों को दो शिफ्ट में तैनात करने का निर्णय लिया गया है। सीनियर डीसीएम बसंत शर्मा ने लिस्ट जारी की। जिसमें सुबह 6 से दोपहर 2 बजे, दोपहर 2 से रात 10 बजे 25-25 कर्मियों को स्टेशन पर तैनात किया गया है। इस तरह एक सप्ताह तक जबलपुर स्टेशन पर 350 रेलकर्मी मौजद रहेंगे।
वर्जन
जबलपुर से गुजरने वाली प्रत्येक श्रमिक स्पेशल ट्रेन में जीआरपी के जवान तैनात किए जाएंगे। इसके लिए जीआरपी जबलपुर थाने को अतिरिक्त फोर्स दिया जा रहा है।
-सुनील जैन, एसपी रेल

virendra rajak Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned