scriptखतरे में जान – ऑटो में घरेलू सिलेंडर से भर रहे गैस | Hazard -gas from domestic cylinders filled with auto in illegal manner | Patrika News
जबलपुर

खतरे में जान – ऑटो में घरेलू सिलेंडर से भर रहे गैस

खतरे में जान – ऑटो में घरेलू सिलेंडर से भर रहे गैस

जबलपुरJun 22, 2019 / 09:15 pm

tarunendra chauhan

domestic cylinders gas

domestic cylinders gas

जबलपुर. बेलबाग पुलिस ने दबिश देकर घरेलू सिलेंडर से ऑटो में गैस रिफलिंग कर रहे एक युवक को दबोच लिया। पुलिस ने मौके से एक सिलेन्डर, एक इलेक्ट्रिक तौलकांटा, एक एक्यूप्रेशर मशीन, गैस की दो पाइप, रैग्युलेटर जब्त किए। पुलिस के अनुसार निजी अस्पताल के पास टपरिया में नर्मदा मंदिर के पीछे कंजड मोहल्ला निवासी गोकुल जाट अवैध तरीके से ऑटो में गैस भरता था। आसपास अस्पताल और बस्ती होने की वजह से यहां खतरा अधिक है, फिर भी वह इस तरह की लापरवाही और जोखिम भरा काम कर रहा था। पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 285 व आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

चंद रुपए बचाने लोगों की जान से खिलवाड़
ऑटो चालक चंद रुपए बचाने के लिए लोगों की जान से खिलवाड़ करने आमादा हैं। घर पर घरेलू सिलेंडर से ऑटो की टंकी में गैस भरने का काम कर रहे हैं, जो ऑटो में इस तरह से गैस भरने वालों के साथ ही आसपास रहने वालों के लिए भी घातक हो सकता है। शहर के कई पेट्रोल पंपों पर गैस सुविधा उपलब्ध है, लेकिन पैसे बचाने के चक्कर में ऑटो चालक खुद खतरा मोल लेते हैं और दूसरों को भी खतरे में डालते हैं। जानकारों का मानना है कि घरेलू सिलेंडर से गैस भरने पर सिलेंडर में आग लग सकती है और बड़ा हादसा हो सकता है।

अवैध है घरेलू गैस का ऑटो में उपयोग
शासन के नियमानुसार घरेलू गैस का ऑटो या अन्य किसी वाहन में उपयोग किया जाना पूर्णत: वर्जित है, लेकिन शहर में जगह-जगह ऑटो चालक नियमों को ताक पर रखकर चंद रुपए बचाने जोखिमभरा काम करने से बाज नहीं आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार कई लोग दिनभर गैस को पलटने का काम करने जुटे हुए हैं।

Home / Jabalpur / खतरे में जान – ऑटो में घरेलू सिलेंडर से भर रहे गैस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो