गांधीग्राम नर्सरी में लगी भीषण आग, कई पेड़ जले

पनागर फायर ब्रिगेड ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

By: sudarshan ahirwa

Published: 28 May 2020, 11:53 PM IST

जबलपुर. एनएच-30 पर रामपुर में ग्राम पंचायत गांधीग्राम द्वारा बनाई गई लगभग 10 एकड़ में फैली नर्सरी में गुरुवार की रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग लगने से यहां लगे यूकेलिप्टस, बांस सहित कई पेड़ जलकर जल गए। सूचना पर पहुंची पनागर फायर ब्रिगेड ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

जानकारी के मुताबिक रामपुर के पास नर्सरी में गुरुवार को अज्ञात कारणों से आग लग गई। तेज हवा चलने से आग की लपटें 30 से 40 फीट ऊंचाई तक पहुंच गई। धीरे-धीरे आग ने नर्सरी में लगे बांस और यूकेलिप्टस के अधिकांश पेड़ों को अपनी चपेट में ले लिया। नर्सरी में आग लगने की खबर लगते ही रामपुर गांव के लोग घबरा गए। जनपद सदस्य महेश सेन, सरपंच अजय कोरी ने इसकी सूचना गोसलपुर थाने को फोन पर दी। साथी पनागर फायर ब्रिगेड को आग लगने की सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

...तो खाक हो जाता रामपुर गांव
समय रहते यदि पनागर फायर ब्रिगेड आग की ऊंची उठती लपटों को काबू में नहीं करती तो नर्सरी से सटा रामपुर गांव जलकर खाक हो जाता। रामपुर से सटे आसपास के क्षेत्र में खनिज की खदानों में भारी वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। संभवत: किसी ड्राइवर ने जलती हुई बीड़ी या सिगरेट यहां फेंक दी होगी, जिससे आग ने इतना विकराल रूप ले लिया।

Show More
sudarshan ahirwa
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned