honor killing : बहन का चल रहा था Love Affair, भाई ने boyfriend का काट दिया सिर

honor killing : बहन का चल रहा था Love Affair, भाई ने boyfriend का काट दिया सिर
बहन का चल रहा था Love Affair, भाई ने boyfriend का काट दिया सिर

Lalit Kumar Kosta | Updated: 16 Aug 2019, 02:03:56 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

बहन का प्यार, Love Affair, भाई, boyfriend, खाप पंचायत, ऑनर किलिंग, प्रेमिका के भाई, आदिवासी, कुल्हाड़ी

कटनी जबलपुर। लडक़े लडक़ी के बीच प्रेम संबंधों पर समाजों में हमेशा से ही विरोधाभास रहा है। कभी खाप पंचायतों ने अपने फरमानों से इन्हें अमानवीय सजाएं दीं हैं, कभी ऑनर किलिंग के नाम पर हत्याएं की जा रही हैं। ऐसा ही मामला आदिवासी बहुल इलाके से आया है। जहां एक भाई ने बहन के बॉयफ्रेंड का सिर काटकर हत्या कर दी है। मामले की जानकारी जिसे भी लगी वह दहल गया। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है, वहीं बहन सदमे में चली गई है।


कुल्हाड़ी मारकर युवक की नृशंस हत्या
बरही थाना क्षेत्र अंतर्गत सलैया सिहोरा की घटना । कटनी बरही थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सलैया सिहोरा में एक युवक की हत्या से सनसनी फैल गई है। हत्या की वजह प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि प्रेमिका के भाई ने आशंका के चलते युवक को मौत के घाट उतार दिया है। सूचना पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज करते हुए मामले को जांच में लिया है।जानकारी के अनुसार राकेश आदिवासी उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम सलैया सिहोरा गुरुवार की रात अपने घर पर सो रहा था तभी प्रकाश आदिवासी कुल्हाड़ी लेकर घर में घुसा और गर्दन और उसके शरीर पर दनादन वार कर दिए। हत्या करने के बाद आरोपी प्रकाश वहां से फरार हो गया।

 

सूचना के बाद मची सनसनी
जैसे ही ग्रामीणों को घटना की जानकारी लगी कि राकेश आदिवासी की प्रकाश ने हत्या कर दी है गांव में सनसनी फैल गई। तत्काल ग्रामीणों व परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी। बरही पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की।

हत्या का आरोपी गिरफ्तार
हत्या करने के बाद आरोपी प्रकाश आदिवासी हिरासत में बताया जा रहा है। बरही थाना प्रभारी एनपी पांडेय ने बताया कि प्रकाश आदिवासी को यह शक था कि उसकी बहन से राकेश आदिवासी बात करता है। इसी बात को लेकर पूर्व में भी कई बार विवाद हुआ है और नहीं मानने पर उसने राकेश को मौत के घाट उतार दिया है। हालांकि मामले की जांच चल रही है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned