scriptहादसा – नर्सरी में लगी भीषण आग, कई पेड़ जलकर हुए खाक | horrible fire in jabalpur forest nursery | Patrika News
जबलपुर

हादसा – नर्सरी में लगी भीषण आग, कई पेड़ जलकर हुए खाक

हादसा – नर्सरी में लगी भीषण आग, कई पेड़ जलकर हुए खाक

जबलपुरMay 29, 2020 / 11:45 am

Lalit kostha

fire.jpg

horrible fire in jabalpur forest nursery

जबलपुर। राष्ट्रीय राजमार्ग 30 रामपुर में ग्राम पंचायत गांधीग्राम द्वारा बनाई गई लगभग 10 एकड़ में फैली नर्सरी में गुरुवार की रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग लगने से वहां लगे यूकेलिप्टस बांस सहित कई पेड़ जलकर खाक हो गई। आग लगने की सूचना पर पनागर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची करीब एक से डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है लेकिन आग लगने से कई पेड़ जलकर खाक हो गए हैं।

पनागर से आई फायर ब्रिगेड ने एक से डेढ़ घंटे में पाया आग पर काबू
आग लगने के कारण का नहीं चल सका पता
जानकारी के मुताबिक रामपुर के पास नर्सरी में गुरुवार को अज्ञात कारणों से आग लग गई तेज हवा चलने से आग की लपटें 30 से 40 फुट ऊंचाई तक पहुंच गई। धीरे-धीरे आग ने नर्सरी के कई बार और यूकेलिप्टस के अधिकांश पेड़ों को अपनी चपेट में ले लिया। नर्सरी में आग लगने की खबर लगते ही रामपुर गांव के लोग घबरा गए। जनपद सदस्य महेश सेन, सरपंच अजय कोरी ने आग लगने की घटना की सूचना गोसलपुर थाने को फोन पर दी। साथी पनागर फायर ब्रिगेड आग लगने की सूचना पर तुरंत मौके पर पहुंची और करीब एक से डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।
…. तो खाक हो जाता रामपुर गांव : समय रहते यदि पनागर फायर ब्रिगेड आग की ऊंची उठती लपटों को काबू में नहीं करती तो नर्सरी से सटा रामपुर गांव जलकर खाक हो जाता। रामपुर से सटे आसपास के क्षेत्र में खनिज की खदानों में भारी वाहनों की आवाजाही लगी रहती है संभवत किसी ड्राइवर ने जलती हुई बीड़ी या सिगरेट यहां फेंक दी होगी जिससे आग ने इतना विकराल रूप ले लिया।

Home / Jabalpur / हादसा – नर्सरी में लगी भीषण आग, कई पेड़ जलकर हुए खाक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो