scriptIGNOU : इग्नू में ऑनलाइन काउंसिलिंग, री-रजिस्ट्रेशन, परीक्षा आवेदन भी अब ऑनलाइन | ignou counselling 2020 online registration | Patrika News
जबलपुर

IGNOU : इग्नू में ऑनलाइन काउंसिलिंग, री-रजिस्ट्रेशन, परीक्षा आवेदन भी अब ऑनलाइन

IGNOU : इग्नू में ऑनलाइन काउंसिलिंग, री-रजिस्ट्रेशन, परीक्षा आवेदन भी अब ऑनलाइन

जबलपुरMay 01, 2020 / 08:29 pm

abhishek dixit

IGNOU Admissions 2021

IGNOU

जबलपुर. इग्नू क्षेत्रीय केंद्र जबलपुर इस समय विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफार्म पर सक्रिय है और इन माध्यमों से इग्नू जबलपुर के अधिकारी अपने क्षेत्राधिकार के 21 जिलों के विभिन्न अध्ययन केन्द्रों के समन्वयकों के साथ न सिर्फ नियमित संपर्क बैठकें कर रहे हैं, बल्कि शिक्षार्थियों के लिए गूगल मीट और व्हाटएप आदि के माध्यम से ऑनलाइन अकादमिक काउंसलिंग सत्रों का संचालन किया जा रहा है।

जहां गूगल मीट जैसे प्लेटफार्म पर क्षेत्रीय केंद्र के अधिकारी, अध्ययन केंद्र के समन्वयक, अकादमिक काउंसिलर्स और शिक्षार्थी एक साथ जुड़ रहे हैं और पाठ्यक्रम और प्रश्नपत्र के अनुसार प्रतिदिन चर्चा कर रहे हैं, वहीं प्रत्येक अध्ययन केंद्र पर पाठ्यक्रमों के अनुसार व्हाट्सएप्प समूह के माध्यम से भी सभी को जोड़ कर लगातार अकादमिक संवाद किया जा रहा है, इग्नू जबलपुर के यूट्यूब चैनल पर भी सूचनाए अपलोड की जा रही हैं, जिससे वर्तमान परिस्थितियों में शिक्षार्थियों का नुकसान न हो और वे अध्ययन से और अद्यतन सूचनाओं से जुड़े रहें।

परीक्षाओं के आवेदन इग्नू की ऑफिशियल साइट पर जा कर ऑनलाइन भरे जा सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 15 मई तक बढ़ा दी गई है। जिन शिक्षार्थियों को द्वितीय या तृतीय वर्ष के सत्रों में प्रवेश लेना है उन के री-रजिस्ट्रेशन (पुन:पंजीकरण) के लिये ऑनलाइन आवेदन की तिथि 31 मई 20 निर्धारित की गई है। इस के साथ ही जिन शिक्षार्थियों के अध्ययन की अधिकतम अवधि समाप्त हो गई है और वे री-एडमिशन लेने के लिये पात्र हैं उनके लिये भी आवेदन की अंतिम तिथि को 31 मई तक बढ़ाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो