scriptIIITDM की लड़कियों की आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर वायरल, मचा हंगामा | iiitdm beautiful girls photos viral on facebook fake account | Patrika News
जबलपुर

IIITDM की लड़कियों की आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर वायरल, मचा हंगामा

IIITDM की लड़कियों की आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर वायरल, मचा हंगामा

जबलपुरMay 21, 2020 / 12:13 pm

Lalit kostha

Jyotishacharya's Facebook ID hack

ज्योतिषाचार्य की फेसबुक आइडी हैक कर मांगे लाखों रुपए

जबलपुर। सोशल मीडिया पर लोग जितने करीब आ रहे हैं, उतने ही खतरे भी पैदा हो रहे हैं। खासकर प्राइवेसी को लेकर यहां बड़ा खेल चल रहा है। एक दूसरे की गोपनीय जानकारियों के साथ ही उनकी फेक आईडी बनाकर अश्लीलता फैलाने का काम भी साइबर अपराधियों द्वारा बेधडक़ किया जा रहा है। ऐसा ही मामला आईआईटी की लड़कियों के साथ हुआ है। जिसकी शिकायत सायबर सेल में की गई है।

ट्रिपल आईडीएम की तीन छात्राओं का आरोप : स्टेट सायबर सेल कर रही जांच

ट्रिपल आईटीडीएम की तीन छात्राओं ने स्टेट सायबर सेल को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि पिछले सात महीने से कोई फेक फेसबुक आईडी बनाकर उनके बारे में आपत्तिजनक पोस्ट कर रहा है। शिकायत में यह भी आरोप है कि आरोपी कभी युवक तो कभी युवती बनकर उनके रिश्तेदारों, परिवार के लोगों और ट्रिपल आईटीडीएम के सीनियर छात्रों सहित प्रोफसर और कॉलेज के अधिकृत फेसबुक पेज पर टैग कर रहा है। स्टेट सायबर सेल मामले की जांच कर रही है।

स्टेट सायबर सेल को दी शिकायत में छात्राओं ने बताया कि 07 नवम्बर 2019 से उन्हें मंजुलिका गर्ग और शुभम सैनी नाम के फेक फेसबुक उपयोगकर्ता उन्हें बदनाम कर रहे हैं। छात्राओं में दो सगी बहनें और एक उनकी सहेली है। छात्राओं ने बताया कि वे मंजुलिका और शुभम को नहीं जानतीं। स्टेट सायबर सेल निरीक्षक विपिन ताम्रकार के अनुसार उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि तीन-चार लोग मिलकर फेक आईडी बनाकर उनके भाई, परिवार के अन्य सदस्यों, प्रोफेसर, एमटेक, पीएचडी के सीनियर छात्रों और ट्रिपल आईटीडीएम के फेसबुक पेज पर उनके बारे में आपत्तिजनक मैसेज, फोटो और अश्लील वीडियो अपलोड कर रहा है।

Home / Jabalpur / IIITDM की लड़कियों की आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर वायरल, मचा हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो