scriptढाबा और गांव में अवैध शराब के अड्डों पर छापा | Illegal trade of liquor in the dhabas and villages | Patrika News
जबलपुर

ढाबा और गांव में अवैध शराब के अड्डों पर छापा

बरगी क्षेत्र में कार्रवाई, आबकारी विभाग ने पकड़ी शराब

जबलपुरJun 30, 2019 / 09:59 am

tarunendra chauhan

gonda

गांव-गांव में उग आए है नए नवेले अवैध शराब बेचने वाले कोचिए

जबलपुर. बरगी क्षेत्र में अवैध रूप से शराब बनाने से लेकर उसके विक्रय के कारोबार पर आबकारी विभाग ने छापा मारा। बरगी में चरगवां थाना क्षेत्र के ग्राम डुंगरिया एवं अंडिया में शराब बनाने वालों ने शराब बनाने की भट्टी नर्मदा किनारे घाटी में लगा रखी थी तो उसका विक्रय घर से किया जा रहा था। इसी तरह कुछ ढाबों की तलाश ली तो वहां फ्रीज और बोरियों में कच्ची शराब की बोतलें भी मिली। विभाग ने इस मामले में प्रकरण दर्ज किए हैं।

सहायक आबकारी आयुक्त कार्यालय के अनुसार शनिवार को इन क्षेत्रों में 6 प्रकरण मप्र आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कायम किए गए। इसमें 4 प्रकरणों में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। कार्यवाही में लगभग 35 लीटर हाथ भट्टी कच्ची शराब एवं प्लास्टिक के डिब्बों में भरा हुआ लगभग 1140 किलोग्राम महुआ लाहन बरामद किया गया। इनकी कीमत लगभग 49 हजार रुपए है।

पटेल ढाबा में 25 पाव शराब मिली

इस दौरान बरगी क्षेत्र में पटेल ढाबा, राजपूत ढाबा, अभिषेक ढाबा, चौकसे टी स्टाल की तलाशी ली गई। तलाशी में पटेल ढाबा से 14 पाव मसाला एवं 10 पाव प्लेन कुल 24 पाव देशी मदिरा बरामद कर प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। शेष ढ़ाबों में अवैध पदार्थ बरामद नहीं होने पर खाली तलाशी पंचनामा बनाया गया। कार्यवाही में आबकारी उपनिरीक्षक नीरज दुबे, एसके यादव, रविन्द्र जैन, जिनेंद्र जैन, श्वेता सिंह, सुधीर मिश्रा शामिल थे।

पनागर क्षेत्र में भी
पनागर क्षेत्र के ढाबों में भी शराब परोसी जा रही है। इससे देर रात तक ढाबों पर शराब के शौकीनों का मजमा लगा रहता है। इन ढाबों पर देशी और अंग्रेजी दोनों तरह की शराब आसानी से मिल जाती है। इसके चलते देर रात तक सडक़ किनारे मौजूद ढाबों पर चहल-पहल बनी रहती है। ढाबों पर शराब की बिक्री पर रोक लगाने की लोगों ने कई बार पुलिस से मांग की, लेकिन कार्रवाई नहीं की जा रही है।

Home / Jabalpur / ढाबा और गांव में अवैध शराब के अड्डों पर छापा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो