ट्रेनों में चोरी की घटनाएं बढ़ीं, इलेक्ट्रानिक गुड्स पर चोरों की नजर

-अंबिकापुर एक्सप्रेस में चोरी मोबाइल, वाराणसी के युवक के पास से बरामद
-जीआरपी और साइबर सेल की मदद पकड़ा गया ट्रेन में मोबाइल चुराने वाला युवक

 

By: Ajay Chaturvedi

Published: 02 Apr 2021, 02:24 PM IST

जबलपुर. इन दिनों ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ भले कम हो पर चोरों का आतंक जबरदस्त है। ये चोर इलेक्ट्रानिक गुड्स पर अपनी नजर जमाए रहते हैं और थोड़ी सी चूक हुई कि यात्री का कीमती सामान गायब कर देते हैं। ऐसे ही एक मोबाइल चोर को जीआरपी जबलपुर ने पकड़ा है। जीआरपी ने साइबर सेल की मदद से अंबिकापुर एक्सप्रेस ट्रेन में चोरी गया मोबाइल बनारस के भदऊं चुंगी निवासी युवक के पास से बरामद किया है। जीआरपी ने साइबर सेल की मदद से मोबाइल चोर को भी पकड़ा और चोरी का माल खरीदने वाले को भी।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि अंबिकापुर एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे यात्री आभास पटेल का मोबाइल चोरी हो गया। उसने इसकी रिपोर्ट थाना जीआरपी जबलपुर में दर्ज कराई थी। जीआरपी ने मामले की जांच करते हुए मोबाइल की लोकेशन का पता लगाने के लिए साइबर सेल की मदद ली। इस पूरे प्रकरण में दो लोगों के नाम सामने आए। एक दूसरे की शिनाख्त के बाद मोबाइल बनारस के भदऊं चुंगी निवासी के पास से बरामद किया गया। पुलिस ने जब मोबाइल लोकेशऩ के आधार पर सत्यम सिंह को पकड़ा तो उसने बताया कि यह मोबाइल उसने अपने दोस्त शानू विश्वकर्मा से खरीदा था। इस पर पुलिस ने शानू को गिरफ्तार किया।

शानू की तलाशी के दौरान उसके पास से चोरी गए मोबाइल के अलावा नौ और चोरी के मोबाइल बरामद किए गए। इन सभी मोबाइल कीमती करीब 93000 रुपये आंकी जा रही है। जीआरपी ने आरोपी कोनु उर्फ राहुल विश्वकर्मा को भी गिरफ्तार किया है। उसके पास स े कुल कीमती 1,13,000 रुपये का चोरी का सामान बरामद किया गया है।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned