चार ज्वेलर्स पर इनकम टैक्स का छापा

चार ज्वेलर्स पर इनकम टैक्स का छापा
चार ज्वेलर्स पर इनकम टैक्स का छापा

Gyani Prasad | Publish: Mar, 06 2019 10:20:50 PM (IST) | Updated: Mar, 06 2019 10:23:15 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

पर मार्केट, लार्डगंज और सुनरहाई में कार्रवाई, आयकर चोरी का मामला

 

जबलपुर. इनकम टैक्स की अलग-अलग टीमों ने शहर के चार ज्वेलर्स के यहां एक साथ छापा की कार्रवाई की। बुधवार की शाम अचानक हुई इस कार्रवाई से हडक़ंप की स्थिति रही। टीम ने इन दुकानों में स्टॉक और कैश का मिलान किया। यही नहीं खरीदी और बिक्री से जुडे़ बिल को जब्त किया। टीमें इस बात की जांच कर रही है कि इन फर्मो ने इनकम टैक्स में आय का जो ब्यौरा दिया है, वास्तव में वह है या नहीं या उससे ज्यादा। फिलहाल दस्तावेजों के आधार पर मिलान किया जा रहा है।

इनकम टैक्स विभाग की टीम ने सुपर मार्केट और आशीर्वाद मार्केट में ज्वेलर्स की दुकान पर छापे की कार्रवाई की। इस बीच दुकानों में ग्राहक भी मौजूद थे। जैसे ही टीम पहुंची, स्टाफ में हडक़ंप मच गया। टीम ने तुरंत ही बिल बुक अपने कब्जे में ली। दुकानों में सोना और चांदी के आभूषणों के स्टॉक और बिक्री का आंकड़ा जुटाया। तीसरी और चौथी टीम ने सुनरहाई में दो अलग-अलग दुकानों पर भी छापा की कार्रवाई की। वहां भी यही प्रक्रिया अपनाई गई।

दुकानों के शटर गिरे
इस कार्रवाई से सराफा कारोबारियों में हडक़ंप रहा। जैसे ही दुकानदारों को पता चला तो ज्यादातर ने अपने शटर गिरा दिए। आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि इन दुकानों में बड़ी मात्रा में कर अपवंचन संबंधी दस्तावेज मिले है। इनकी जाचं की जा रही है। इसी आधार पर कर अपवंचन की राशि तय की जाएगी। बताया जाता है कि ज्वेलर्स ने फर्म की इनकम टैक्स रिटर्न में जो आय दर्शाई है, वह सही है या नहीं इसका पता लगाया जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned