रेलवे स्टेशन से चोरी हुआ था फुटपाथ पर लावारिश मिला मासूम, 19 दिन बाद मिली मां

फुटपाथ पर फ्रॉक पहने लावारिस मिले मासूम को मिली मां, मासूम को चोरी करने वाले का सुराग ढूंढ रही पुलिस..

By: Shailendra Sharma

Published: 21 Jan 2021, 07:03 PM IST

जबलपुर. 17 जनवरी को जबलपुर में पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास फुटपाथ पर लावारिश मिले मासूम को मां की गोद मिल गई है। मासूम बच्चे की मां ने बताया है कि उसका बच्चा रेलवे स्टेशन से चोरी हुआ था, जिसकी उसने काफी तलाश की थी लेकिन काफी ढूंढने के बाद भी जब बच्चा नहीं मिला तो वो अपने घर नरसिंहपुर जिले के चीचली चली गई थी।

रेलवे स्टेशन से चोरी हुआ था मासूम
नरसिंहपुर जिले के चीचली की रहने वाली सुमन विश्वकर्मा ने बताया कि वो अपने दो साल के मासूम बच्चे पवन के साथ एक जनवरी को खुद को दिखाने के लिए जबलपुर आई थी जहां उसने विक्टोरिया अस्पताल में खुद को दिखाया और रात को स्टेशन पर ही सो गई थी। दूसरे दिन सुबह जब उसकी नींद खुली तो बेटा उसके पास नहीं था । उसने बेटे को कई दिनों तक ढूंढने की कोशिश की लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला जिसके बाद वो अपने घर लौट गई थी। उसने बेटे के गायब होने के बारे में किसी को नहीं बताया था। 18 जनवरी को उसके बड़े बेटे को पता चला कि दो साल का बच्चा जबलपुर में लावारिश हालत में फुटपाथ पर मिला है। जिसके बाद उसने डायल 100 पर सूचना दी और तब कहीं जाकर जबलपुर पुलिस से संपर्क कर मासूम से मां को मिलवाया गया। कानूनी प्रक्रिया के बाद मासूम को उसकी मां को सौंप दिया गया है।

masoom_bachha.jpg

17 जनवरी को फुटपाथ पर लावारिश मिला था मासूम
बता दें कि दो साल का मासूम बच्चा पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास फुटपाथ पर 17 जनवरी को लावारिस हालत में मिला था। बच्चा फ्रॉक पहने हुआ था इसलिए शुरुआत में लोग उसे लड़की समझ रहे थे लेकिन बाद में पता चला था कि वो लड़का है। बच्चे को कुछ कॉलेज छात्रों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मातृछाया में रखवाया था। तब ये भी पता चला था कि कोई रिक्शावाला उसे वहां छोड़कर गया है जिसके बारे में अभी तक पुलिस पता नहीं लगा पाई है। वहीं दूसरी तरफ आईजी ने मासूम को मां से मिलवाने में अहम भूमिका निभाने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया है।

 

देखें वीडियो- 50 हजार रुपए रिश्वत लेते रेंजर रंगेहाथों पकडाया

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned