scriptइंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर को सजा…यह है मामला | Inspector and sub-inspector punished | Patrika News
जबलपुर

इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर को सजा…यह है मामला

कटनी थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी को सजाएसपी रेल ने ली अपराध समीक्षा बैठक, दो थाना प्रभारियों को इनाम भी

जबलपुरNov 03, 2019 / 06:21 pm

virendra rajak

ssp major reshuffle in the district and changed a dozen police station

जिले में कप्तान ने किया बड़ा फेरबदल दर्जन भर थानेदार बदले,  दो को किया पैदल

जबलपुर, चोरी के मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी और संपत्ति जब्त करने में नाकाम कटनी जीआरपी थाना प्रभारी और मुडवारा चौकी प्रभारी को एसपी रेल सुनील जैन ने जमकर फटकार लगाई। इतना ही नहीं दोनों को सजा भी दे डाली। इसके अलावा बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले शहडोल और सागर के थाना प्रभारियों को इनाम भी दिया गया।
थानावार समीक्षा में एसपी ने एक-एक थानों में दर्ज अपराध और उनके निराकरण की डायरी देखीं। गंभीर और सनसनीखेज अपराधों में अपराधियों को तत्काल पकडऩे वाले थाना प्रभारियों को शब्बासी दी। वहीं यह भी हिदायत दी कि चोरी के मामले टे्रन में न हों। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय में ट्रेन में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के मामले सामने आए हैं। ऐसे अपराधियों को चिन्हित करें और उनके खिलाफ कार्रवाई करें।
अगले कुछ दिन संवेदनशील, रहें सतर्क
एसपी जैन ने थाना प्रभारियों से कहा कि आने वाले कुछ दिन संवेदनशील हैं। इसलिए सभी अभी से सतर्क हो जाएं। प्लेटफॉर्म समेत ट्रेनों में गश्त बढ़ा दी जाए। कोई भी संदिग्ध व्यक्ति नजर आता है, तो उसे तत्काल पकडकऱ पूछताछ करें। यात्रियों के सामान की लगातार निगरानी की जाए। यदि इसमें किसी ने कोताही बरती, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सूचना संकलन करने वाली टीम को अधिक से अधिक समय फील्ड पर रखें। कोई भी छोटी से छोटी सूचना हो, उस पर थाना प्रभारी स्वयं मौके पर पहुंचे और जांच कर उचित कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों के लिए अवकाश पर रोक लगा दी गई है, लेकिन यदि कोई अत्यावश्यक परिस्थितियां हों, तो अधिकारी कर्मचारी आला अफसरों को इसकी सूचना दे सकते हैं। यदि परिस्थितियां गंभीर हुई, तो अवकाश पर विचार किया जा सकता है।

Home / Jabalpur / इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर को सजा…यह है मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो