scriptइस चाय वाले ऐसे बनायी 25 करोड़ की सम्पत्ती | Investigation of EOW | Patrika News
जबलपुर

इस चाय वाले ऐसे बनायी 25 करोड़ की सम्पत्ती

400 करोड़ बेनामी सम्पत्ति मामले में इओडब्लू की जांच में घिरे पीएचइ के रिटायर एडीओ सुरेश उपाध्याय के बाद अब पार्टनरों पर शिकंजा कसना शुरू

जबलपुरJul 05, 2019 / 05:33 pm

Sanjay Umrey

From today onwards, in large numbers, the investigation against coachi

From today onwards, in large numbers, the investigation against coachi

जबलपुर। 400 करोड़ रुपए की बेनामी सम्पत्ति के मामले में इओडब्ल्यू की जांच में फंसे पीएचइ से रिटायर्ड एसडीओ सुरेश उपाध्याय के कारोबार में पार्टनर बनने वालों ने दिन दूनी-रात चौगनी रफ्तार से सम्पत्ति बनायी। सदर का एक चाय वाला देखते ही देखते 25 करोड़ की सम्पत्ति का मालिक बन गया। वहीं बिजनेस पार्टनर के रूप में सामने आए डॉक्टर ने भी करोड़ों की प्रॉपर्टी खड़ी कर ली। अब दोनों पर इओडब्लू का शिकंजा कसने लगा है। दोनों के बारे में इओडब्लू ने आयकर विभाग से 2006 से 2014 के बीच का आयकर रिटर्न की जानकारी मांगी है।
दस्तावेजों की जांच में जुटे अधिकारियों का कहना है कि चैतन्य सिटी में बिजनेस पार्टनर गुप्ता सरनेम वाले व्यक्ति की सदर में चाय की दुकान है। उसने चाय की दुकान से 25 करोड़ की सम्पत्ति कैसे खड़ी कर ली, इसकी जांच की जा रही है। वहीं डाल्फिन इंडिया में और उपाध्याय की पत्नी भाजपा की पूर्व पार्षद अनुराधा के फूड कम्पनी में बिजनेस पाटर्नर डॉक्टर ने भी कई एकड़ की प्रॉपर्टी बनायी है। अब दोनों को इस प्रकरण में बयान देने के लिए तलब किया गया है। रजिस्ट्री विभाग से जानकारी मांगी गई है कि प्रॉपर्टी क्रय किए जाते समय वहां कलेक्टर गाइडलाइन के अनुसार क्या रेट थे और रजिस्ट्री में इसकी कीमत कितनी दर्शायी गई थी। इसी टाइम पीरियड का आयकर विभाग से भी दोनों के आयकर रिटर्न की जानकारी मांगी गई है। यदि दोनों ये सत्यापित नहीं कर पाए तो उन्हें भी सहआरोपी बनाया जाएगा।
एसपी इओडब्लू देवेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि उपाध्याय की बेनामी सम्पत्तियों के बारे में नई-नई सूचनाएं मिल रही हैं। उनका सत्यापन कराया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो