scriptआईपीएल का सट्टा: दुबई से खिला रहा था सट्टा, जबलपुर ऑफिस में पुलिस ने कर दी रेड | ipl satta rate, ipl satta bazar bhav 2022, ipl satta kaise khele | Patrika News
जबलपुर

आईपीएल का सट्टा: दुबई से खिला रहा था सट्टा, जबलपुर ऑफिस में पुलिस ने कर दी रेड

बुकी सतीश के ऑफिस में पुलिस ने रेड में पकड़ लिए 21.5 लाख रुपएक्राइम ब्रांच और लार्डगंज पुलिस की कार्रवाई

जबलपुरMay 21, 2022 / 02:04 pm

Lalit kostha

IPL 'Satta'

bookie Satish Sanpal

जबलपुर। दुबई में बैठकर शहर में क्रिकेट का ऑनलाइन सट्टा चला रहे बुकी और सटोरिए सतीश सनपाल के राइट टाउन आरके टावर स्थित ऑफिस में छापामारी के दौरान पुलिस ने 21 लाख 55 हजार 600 रुपए, विभिन्न कम्पनियों की 27 सील, तीन ऋण पुस्तिकाएं, 34 चेकबुक और प्रॉपर्टीज के दस्तावेज जब्त किए। यह जानकारी शुक्रवार को एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने दी। उन्होंने बताया कि गुरुवार देर रात क्राइम ब्रांच की टीम और लार्डगंज पुलिस ने संयुक्त रूप से सतीश के ऑफिस में छापा मारा था। लार्डगंज थाना प्रभारी प्रफुल्ल श्रीवास्तव ने बताया कि सतीश अखबार की आड़ में अपने इस काले धंधे का संचालन करता था। पुलिस ने उसके डिजिटल इंडिया अखबार का रजिस्ट्रेशन भी जब्त किया है।

पुलिस टीम ने आरके टावर के फ्लैट क्रमांक-203 और 204 में एक साथ छापा मारा। टीम वहां पहुंची, तो वहां डिजिटल इंडिया एक्सप्रेस लिखा हुआ था। ऑफिस में मनोज सनपाल और दीपक रजक मिले। पुलिस के अनुसार मनोज बुकी और सटोरिए सतीश सनपाल का भाई है। पुलिस टीम ने उनसे दो मोबाइल भी जब्त किए हैं।

पुलिस ने ऑफिस की अलमारियों को खोला तो उनमें 21 लाख 55 हजार 600 रुपए, विभिन्न प्रॉपर्टीज के दस्तावेज, ऋण पुस्तिकाएं और सात नोटपैड मिले। नोटपैड में सट्टे की रकम के लेनदेन का हिसाब-किताब था। पुलिस ने रकम, सील व अन्य चीजें जब्त कर कमरे को सील कर दिया।

पुलिस को जांच में पता चला कि सतीश ने अपने खास गुर्गे फूटाताल निवासी आजम खान के माध्यम से कई बुकियों को आइडी बांटी थी। बुकियों से रुपयों का लेनदेन, पैसों का कलेक्शन सतीश के इशारे पर आजम खान की ओर से रखे गए अमित शर्मा और विवेक पांडे करते थे।

पुलिस ने सतीश के भाई मनोज और दीपक रजक से अमित व विवेक पांडे के बारे में पूछताछ की, लेकिन उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी। गुरुवार रात छापामारी के बाद पुलिस ने आयकर विभाग को जानकारी देकर मौके पर बुलाया था। पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि सतीश ने कई फर्मों के नाम से बैंकों में अकाउंट खुलवाए थे। सतीश का खास गुर्गा आजम ही प्रॉपर्टीज में रकम इन्वेस्ट करता था।

Home / Jabalpur / आईपीएल का सट्टा: दुबई से खिला रहा था सट्टा, जबलपुर ऑफिस में पुलिस ने कर दी रेड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो