scriptकोरोना संक्रमण रोकने को बड़ा फैसला, मास्क नहीं तो ऑटो की सवारी नहीं | Jabalpur administration big Initiative No masks no auto rides | Patrika News
जबलपुर

कोरोना संक्रमण रोकने को बड़ा फैसला, मास्क नहीं तो ऑटो की सवारी नहीं

-जबलपुर प्रशासन का बड़ा ऐक्शन

जबलपुरNov 29, 2020 / 01:53 pm

Ajay Chaturvedi

कोरोना से बचाव को जबलपुर ऑटो चालकों की पहल

कोरोना से बचाव को जबलपुर ऑटो चालकों की पहल

जबलपुर. कोरोना वायरस के तेज होते संक्रमण के बीच जबलपुर प्रशासन एक-एक कदम फूंक-फूंक कर रख रहा है। लोगों को जागरूक करने के लिए एक के बाद एक अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में अब ऑटो चालकों को जागरूक करने के साथ ही उन्हें शपथ दिलाई गई है। अब ये ऑटो चालक उसे ही ऑटो में बिठाएंगे जो मास्क पहना होगा। बिना मास्क वाले को ऑटो में नो एंट्री।
इसके लिए एसपी यातायात संजय अग्रवाल ने रेलवे स्टेशन के बाहर के ऑटो चालकों को शपथ दिलाई। यही नहीं इस मौके पर ऑटो चालकों को देह की दूरी के पालन के प्रति भी जागरूक किया गया। मास्क भी वितरित किए गए, ताकि कोई सवारी बिना मास्क के आती है तो उसे मास्क दे कर ऑटो में बिठा सकें।
एसपी यातायात ने घमापुर में ऑटो चालक संघ के अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक की जिसमें उन्हें कोरोना संक्रमण से बचने और सुरक्षित तरीके से सवारियों को ले जाने के निर्देश दिए। साथ ही सख्त हिदायद दी कि वह ऑटो में क्षमता से अधिक सवारी नहीं बिठाएंगे। ताकीद किया कि यदि कोई ऑटो चालक इन बातों पर अमल करता नहीं पाया गया तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होगी।
इस बैठक में ऑटो चालकों ने यातायात पुलिस के सामने अपनी समस्या भी रखी। बताया कि ऑटो में कम सवारी बिठाने पर किराया नहीं निकलता। वैसे भी कई साल से ऑटो किराए में वृद्धि नहीं हुई है जबकि डीजल के दाम कहां से कहां पहुंच गए हैं। इस पर एसपी यातायात ने उनकी समस्या के बाबत आरटीओ से वार्ता कर समस्या का समाधान निकालने का भरोसा दिया। यह भी कहा कि किराए में जो भी उचित बढ़ोत्तरी हो सकेगी उसे किया जाएगा। लेकिन जब तक किराया नहीं बढ़ता वो यात्रियों से मनमाना किराया नहीं वसूलेंगे।

Home / Jabalpur / कोरोना संक्रमण रोकने को बड़ा फैसला, मास्क नहीं तो ऑटो की सवारी नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो