scriptनर्मदा की खूबसूरत वादियों में यहां का निगम बनवा रहा सपनों जैसा महन | Jabalpur City Corporation is building multi-storey building | Patrika News
जबलपुर

नर्मदा की खूबसूरत वादियों में यहां का निगम बनवा रहा सपनों जैसा महन

जबलपुर नग निगम बना रहा बहुमंजिला भवन, रीयल एस्टेट कारोबारी भी निवेश के लिए आ रहे हैं आगे
 

जबलपुरNov 06, 2020 / 08:00 pm

shyam bihari

buildings

buildings

निर्माणाधीन आवास
तिलहरी-
-1285 ईडब्लूएस
-80 एलआईजी
परसवारा फे स 1-
-1280 ईडब्लूएस
-200 एलआईजी
-200 एमआईजी
परसवारा फे स 2-
-1280 ईडब्लूएस
-200 एलआईजी
-200 एमआईजी

जबलपुर। तिलहरी से मंगेली बायपास बनने के बाद जबलपुर के किनारे नर्मदा के एक और व्यू प्वाइंट के समीप टाउनशिप विकसित हो रही है। तिलहरी, परसवारा साइट पर नगर निगम बड़ी संख्या में बहुमंजिला भवनों का निर्माण कर रहा है। अभी तक नर्मदा तट ग्वारीघाट, तिलवारा, लम्हेटा छोर पर ही कॉलोनी विकसित हुई हैं। अब बाइपास समीप भी आवासीय एरिया विकसित किया जा रहा है। सम्भावनाओं को देखते हुए इस साइट पर रीयल एस्टेट कारोबारी भी निवेश कर रहे हैं। आवास योजना के तहत तिलहरी, परसवारा साइट में ईडब्लूएस, एलआईजी, एमआईजी आवासों का निर्माण हो रहा है। चार हजार से ज्यादा आवास भवनों का निर्माण कार्य जारी है।

मंगेली-तिलहरी बायपास बन जाने से क्षेत्र के लोगों के लिए आवाजाही आसान हो गई है। नर्मदा पर भटौली पुल बनने के पहले तक मंगेली व आसपास के गांवों के लोगों को शहर आने के लिए नाव का सहारा लेना होता था।
ट्रीटमेंट प्लांट जरूरी
जानकारों का मानना है कि क्षेत्र में टाउनशिप के विकास के साथ ही ट्रीटमेंट प्लांट विकसित करना भी आवश्यक है। जिससे रिहायशी क्षेत्र के नाले-नालियों के गंदे पानी सीधे नर्मदा में न बहाया जाए। अभी तक नर्मदा के जिन व्यू प्वाइंट के आसपास कॉलोनी विकसित हुई हैं उनका गंदा पानी नदी में ही बहाया जा रहा है। इससे नर्मदा में प्रदूषण की समस्या बनी हुई है। इंजी. सुनील दुबे का कहना है कि नर्मदा व्यू से लगे तिलहरी, परसवारा साइट में ईडब्लूएस, एलआईजी, एमआईजी तीनों श्रेणी में बहुमंजिला आवास विकसित किए जा रहे हैं। भवनों का निर्माण कार्य जारी है। मंगेली-तिलहरी बाइपास बन जाने से क्षेत्र में आवाजाही आसान हो गई है।

Home / Jabalpur / नर्मदा की खूबसूरत वादियों में यहां का निगम बनवा रहा सपनों जैसा महन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो