scriptजबलपुर कलेक्टर ने लापरवाही पर खुद का और अधिकारियों का वेतन रोका, जानें पूरा मामला | Jabalpur collector stopped salary of himself and officers | Patrika News
जबलपुर

जबलपुर कलेक्टर ने लापरवाही पर खुद का और अधिकारियों का वेतन रोका, जानें पूरा मामला

जबलपुर कलेक्टर ने लापरवाही पर खुद का और अधिकारियों का वेतन रोका, जानें पूरा मामला

जबलपुरDec 28, 2021 / 01:05 pm

Lalit kostha

sudkhor kise kahte hai

sudkhor kise kahte hai

जबलपुर। सीएम हेल्पलाइन को लेकर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। प्रकरणों का आशा के अनुरूप निराकरण नहीं होने पर उन्होंने खुद इस माह का वेतन नहीं निकालने का निर्णय लिया है। वहीं कोषालय अधिकारी को निर्देश दिए कि जिन अधिकारियों ने 100 दिन बाद भी शिकायतों का निराकरण नहीं किया है, उनका इस माह का वेतन आहरित नहीं करें। इसी प्रकार जिन जिलाधिकारियों के ज्यादा प्रकरण हैं उनकी एक-एक वेतनवृद्धि भी रोकी जाए।

सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही पर कार्रवाई

जिला पंचायत कार्यालय में लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक में सोमवार को उन्होंने अधिकारियों को जमकर फटकार भी लगाई। उनका कहना था कि सीएम हेल्पलाइन के प्रति इतना लापरवाह रवैया क्यों अपनाया जा रहा है। उन्होंने बैठक में निर्देश दिए कि स्वच्छता व सीएम हेल्पलाइन में लापरवाही पर नगर निगम के सभी उपायुक्तों का वेतन भी रोका जाए। साथ ही राजस्व प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही पर संबंधित तहसीलदारों के एक वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश दिए।

नोटिस दिया
बैठक में डिस्ट्रिक्ट मार्केटिंग अफसर की अनुपस्थित पर उन्हें शोकाज नोटिस देने के निर्देश दिए। प्रकरणों के निराकरण में उदासीनता पर पीआईयू के कार्यपालन यंत्री के वेतन वृद्धि रोकने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि सौ दिन से अधिक प्रकरणों के साथ समाधान ऑनलाइन में चयनित विषयों की गहन समीक्षा कर कहा कि 30 दिसम्बर तक प्रकरणों का निराकरण करें।

अपर कलेक्टर करें समीक्षा
कलेक्टर शर्मा ने बैठक में अपर कलेक्टर शेरसिंह मीणा व विमलेश सिंह को निर्देश दिए कि वे अलग-अलग विभागों के लंबित प्रकरणों की समीक्षा जूम एप्प के माध्यम से कर प्रकरणों की समीक्षा कर उनका निराकरण कराएं। कोरोना वैक्सीनेशन के संबंध में कहा कि 9वीं से 12वीं तक के सभी बच्चों को 9 जनवरी तक टीकाकरण सुनिश्चित कराएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो