scriptजबलपुर कलेक्टर का सख्त आदेश: होली के समय शहर आए लोग संदिग्ध, सूचना दें नहीं तो कार्रवाई | Jabalpur Collector strict order for public, provide names of travelers | Patrika News
जबलपुर

जबलपुर कलेक्टर का सख्त आदेश: होली के समय शहर आए लोग संदिग्ध, सूचना दें नहीं तो कार्रवाई

जबलपुर कलेक्टर का सख्त आदेश: होली के समय शहर आए लोग संदिग्ध, सूचना दें नहीं तो कार्रवाई
 

जबलपुरApr 10, 2020 / 12:51 pm

Lalit kostha

jabalpur.png

Jabalpur Collector strict order for public, provide names of travelers at march 2020

जबलपुर। कोरोना संक्रमण को शहर में फैलने से रोकने के लिए प्रशासन विदेशों से आए लोगों को ही ढूंढ़ता रहा। 20 मार्च को दुबई और लंदन के रास्ते कोरोना के प्रदेश और शहर में प्रवेश कर जाने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की निगरानी का दायरा नहीं बढ़ा। इस बीच दिल्ली, मुम्बई सहित उत्तर प्रदेश और तेलंगाना के कुछ शहरों में कोरोना पॉजीटिव मिल गए। इन जगहों से शहर में लोगों का आना-जाना बना रहा। अब लॉक डाउन से पहले शहर पहुंचे व्यक्ति में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद हडक़म्प मच गया है। अब होली के समय शहर आए लोगों की जांच में देरी से संक्रमण फैलने का खतरा है। आनन-फानन में घर-घर दस्तक देकर अब 10 मार्च के बाद जिले में बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की जानकारी जुटाई जा रही है।

10 मार्च के बाद शहर आने वाले हर व्यक्ति पर प्रशासन की नजर

 

corona virus
IMAGE CREDIT: patrika

जिले में ये है अनुमान
50 हजार से ज्यादा लोगों के अन्य शहरों से 10 से 21 मार्च के बीच आने का अनुमान है।
03 हजार लोग जिले में लॉकडाउन के बाद आए।
650 के करीब विदेशों से आए।

नए पॉजीटिव केस से बढ़ा खतरा-बुधवार को कोरोना पॉजीटिव मिलेओए गुहा 20 मार्च को हैदराबाद से फ्लाइट से शहर आए थे। गुहा की डुमना एयरपोर्ट पर जांच की गई थी। उस वक्त कोई संदिग्ध लक्षण नहीं मिले थे। अब आशंका जताई जा रही है कि हैदराबाद या सफर के दौरान वे किसी कोरोना संक्रमित के सम्पर्क में आए होंगे। अस्पताल, थाना में कतार-कोरोना संक्रमित की हिस्ट्री छिपाने और होम क्वारंटाइन नहीं रहने पर संबंधितों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई के आदेश के बाद गुरुवार को शहर के कई लोग अपनी जानकारी दर्ज कराने के लिए आगे आए। विक्टोरिया अस्पताल, पुलिस थानों में दिन भर जानकारी देने वालों की कतार रही। बाहर से आए लोग घर बैठे ऑनलाइन यात्रा विवरण प्रशासन को दे सकते हैं। इसकी जानकारी कोरोना कंट्रोल रूम में टेलीफोन नम्बर 0761-2637500, 0761-2637501 से लेकर 0761-2637515 पर कॉल करके देना है।

Home / Jabalpur / जबलपुर कलेक्टर का सख्त आदेश: होली के समय शहर आए लोग संदिग्ध, सूचना दें नहीं तो कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो