scriptJabalpur करोड़पति आरटीओ, आय से 650 प्रतिशत अधिक प्रापर्टी मिली | Jabalpur Crorepati RTO, got 650 percent more property than income | Patrika News
जबलपुर

Jabalpur करोड़पति आरटीओ, आय से 650 प्रतिशत अधिक प्रापर्टी मिली

ईओडब्लू की रात में दबिश, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज
– जबलपुर शहर में पॉश कॉलोनी में मिले 6 मकान
जबलपुर. करोड़पति क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी(आरटीओ) जबलपुर संतोष पाल के ठिकानों पर दबिश देकर ईओडब्लू ने करोड़ों की संपत्ति का पता लगाया है। देर शाम से शुरू हुई जांच में अब तक आरटीओ के जबलपुर शहर के विभिन्न पॉश इलाकों में आधा दर्जन आलीशान मकान का पता चला है। इसके अलावा प्लॉट सहित अन्य प्रापर्टी के दस्तावेज भी मिले हैं। ईओडब्लू की टीम निवेश का पता लगा रही है।

जबलपुरAug 18, 2022 / 01:59 am

Rajendra Gaharwar

EOW raid RTO residence

RTO Pal house

पाल दंपती के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

आरटीओ जबलपुर संतोष पाल के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति जुटाने की शिकायत लंबे समय विचाराधीन थी। जांच में देरी के चलते शिकायतकर्ताओं ने कोर्ट का भी रुख किया था। बुधवार को देर शाम आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ(ईओडब्लू) की जबलपुर और सागर की टीम ने संयुक्त रूप से सचज़् ऑपरेशन शुरू किया। टीम शताब्दीपुरम स्थित आरटीओ पाल के आलीशान मकान पर पहुंची। तलाशी के दौरान पता चला कि इसी पॉश कॉलोनी में उनका दूसरा मकान भी है। अब तक की जांच में 6 घरों का पता चला है। यह सभी पॉश कॉलोनियों में हैं और बहुत ही भव्य तरीके से बनाए गए हैं।
सर्च ऑपरेशन जारी
ईओडब्लू की टीम का सर्च ऑपरेशन जारी है। जो पाल के निवेश और संपत्ति का पता लगा रही है। आरटीओ पाल की पत्नी रेखा पाल भी परिवहन विभाग में क्लर्क हैं। दोनों एक ही दफ्तर में काम करते हैं। ईओडब्लू द्वारा अब तक के दिए गए ब्यौरे में बताया गया है कि दंपती की वेतन भत्तों से अर्जित आय से 650 प्रतिशत अधिक अघोषित संपत्ति का पता चला है। लिहाजा पाल दंपती पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। ईओडब्ल्यू एसपी देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि शिकायतों के सत्यापन के बाद निरीक्षक स्वर्ण सिंह धामी के नेतृत्व में टीम ने कार्रवाई की। एसपी का कहना है कि दस्तावेजों एवं साक्ष्यों के आधार पर अर्जित सम्पत्ति एवं व्यय का आकलन किया जा रहा है।
अभी तक यह प्रापर्टी मिली

-1247 वर्ग फुट का आवासीय भवन, पीपी कॉलोनी (ग्वारीघाट)
– 1150 वर्ग फुट का आवासीय भवन, शंकरशाह वाडज़्
– 10,000 वर्ग फुट के दो आवासीय भवन, शताब्दीपुरम
– 570 वर्ग फुट का आवासीय भवन, कस्तूरबा गांधी वाडज़्
– 771 वर्ग फुट का आवासीय भवन, गढ़ाफाटक
– 1.4 एकड़ का फार्म हाउस, दीखाखेड़ा (चरगवांं)
– दो लग्जरी कार, दो मोटरसाइकिल

Home / Jabalpur / Jabalpur करोड़पति आरटीओ, आय से 650 प्रतिशत अधिक प्रापर्टी मिली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो