scriptjabalpur डुमना एयरपोर्ट: 4 उड़ान बंद होने से आधी हुई फ्लायर्स की संख्या | jabalpur dumna airport: 4 flight shutdown, flyers halved | Patrika News
जबलपुर

jabalpur डुमना एयरपोर्ट: 4 उड़ान बंद होने से आधी हुई फ्लायर्स की संख्या

डुमना एयरपोर्ट: 4 उड़ान बंद होने से आधी हुई फ्लायर्स की संख्या

जबलपुरMar 17, 2023 / 10:58 am

Lalit kostha

dumna airport

dumna airport

जबलपुर. डुमना एयरपोर्ट से चार उड़ान बंद होने का असर फ्लायर्स की संख्या पर पड़ रहा है। फ्लायर्स की संख्या आधी हो गई है। पांच मार्च को फ्लायर्स की संख्या अधिकतम छह सौ थी जबकि एक मार्च और उसके पहले तक प्रतिदिन साढ़े सात सौ से आठ सौ फ्लायर्स यहां से उड़ान भरते थे।

उड़ान पकड़ने के लिए नागपुर और भोपाल जा रहे जबलपुर के यात्री

 

flight.png

डुमना एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स की संख्या कम होने और अन्य शहरों से कनेक्टिविटी नहीं होने के कारण फ्लायर्स नागपुर और भोपाल जा रहे हैं। गर्मियों में बड़ी संख्या में फ्लायर्स छुट्टियां मनाने देश के विभिन्न शहरों में जाते हैं, लेकिन वहां के लिए जबलपुर से सीधी फ्लाइट न होने के कारण फ्लायर्स बस या चार पहिया वाहन से नागपुर जा रहे हैं। इधर फ्लायर्स का कहना है कि विस्तारीकरण के बाद भी यदि डुमना एयरपोर्ट से अन्य शहरों के लिए कनेक्टिविटी शुरू नहीं होती, तो मुसीबत बढ़ेगी।

पमरे ने अर्जित किया 76 लाख का राजस्व
पश्चिम मध्य रेल ने नॉन फेयर रेवेन्यू स्कीम योजनाओं के अंतर्गत राजस्व में बढ़ोत्तरी दर्ज की है। फरवरी में पार्किंग, पब्लिसिटी एवं पे एंड यूज में अनुबंध के माध्यम से 76 लाख का राजस्व अर्जित किया।

Home / Jabalpur / jabalpur डुमना एयरपोर्ट: 4 उड़ान बंद होने से आधी हुई फ्लायर्स की संख्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो