script‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ से शहर को मिली 22.19 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन- see video | jabalpur gets 22.19 MT of liquid oxygen from 'Oxygen Express' | Patrika News
जबलपुर

‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ से शहर को मिली 22.19 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन- see video

‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ से शहर को मिली 22.19 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन

जबलपुरMay 02, 2021 / 03:12 pm

Lalit kostha

Oxygen Express

Oxygen Express

जबलपुर। अंचल के कोरोना मरीजों के लिए शनिवार की देर रात को फिर राहत आयीं। बोकारो से तीसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस शहर पहुंची। इस बार ऑक्सीजन एक्सप्रेस में सिर्फ महाकोशल के लिए दो टैंकर आए। इसमें 22.19 मीट्रिक टन लिक्विड आक्सीजन है।

फिर पहुंची प्राणवायु: चार दिन में तीसरी बार राहत लेकर आई ट्रेन, भेड़ाघाट स्टेशन में अनलोड हुए दो टैंकर

रेलवे के ऑक्सीजन एक्सप्रेस लगातार दौड़ाने से ऑक्सीजन की आपूर्ति आसान हुई है। चार दिन में तीसरी बार ऑक्सीजन एक्सप्रेस के शहर पहुंचने से आसपास तक ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित हो सकेगी। पमरे रहा अलर्ट, निगरानी में उतरवाया टैंकर-झारखंड के बोकारो से झारसुगुड़ा, बिलासपुर, न्यू कटनी के रास्ते ऑक्सीजन एक्सप्रेस भेड़ाघाट स्टेशन तक पहुंची। 1016 किमी के एक्सप्रेस के सफर के दौरान पूरे समय पश्चिम मध्य रेल अलर्ट रहा। अधिकारियों ने रेलमार्ग में पडऩे वाले जोन के अधिकारियों के साथ सम्पर्क बनाकर रखा। ग्रीन कॉरिडोर से एक्सप्रेस को गंतव्य तक जल्दी पहुंचाया गया। देर रात ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहुंचने के पहले भेड़ाघाट स्टेशन में रेल अधिकारी पहुंच गए। एक्सप्रेस के स्टेशन में पहुंचते ही आरपीएफ ने सुरक्षा घेरे में ले लिया। स्टेशन में बनाए गए विशेष रैम्प से ऑक्सीजन टैंकर उतरवाए गए।


प्रदेश में तीसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से शनिवार की देर रात को दो टैंकर लिक्विड ऑक्सीजन लेकर आयी है। इसमें दोनों टैंकर भेड़ाघाट स्टेशन में अनलोड हुए है।
– राहुल जयपुरियार, मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी, पश्चिम मध्य रेल

Home / Jabalpur / ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ से शहर को मिली 22.19 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन- see video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो