script#jabalpur, model code of conduct,Licensed weapons,panchayats election | घर में नहीं रख सकेंगे लाइसेंसी हथियार | Patrika News

घर में नहीं रख सकेंगे लाइसेंसी हथियार

त्रि-स्तरीय पंचायतों का आम निर्वाचन, कलेक्टर ने जारी किए प्रतिबंधात्मक आदेश, छुट्टियों पर रोक

जबलपुर

Published: December 07, 2021 12:09:18 pm

जबलपुर.त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन वर्ष 2021-22 के लिए लागू आदर्श आचरण संहिता का कड़ाई से पालन कराने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कर्मवीर शर्मा ने सोमवार को जनपद पंचायतवार टीमें गठित की हैं। इसी प्रकार निर्वाचन के दौरान जिले में लोक शांति बनाए रखने एवं जन सुरक्षा की दृष्टि से प्रतिबंधात्मक आदेश भी जारी किया है। शासकीय कर्मचारियों की छुट्टियों पर रोक के साथ शस्त्र के लाइसेंस निलम्बित कर दिए गए हैं।

20190611_134803_2.jpg
Licensed weapons

उप जिला निर्वाचन अधिकारी नम: शिवाय अरजरिया ने बताया कि सभी जनपद पंचायतों के लिए अलग-अलग टीम गठित की गई हैं। दल में सम्बंधित एसडीएम, सीएसपी व एसडीओपी, सीईओ जनपद पंचायत, तहसीलदार और थाना प्रभारी को शामिल किया गया है। अरजरिया ने बताया कि यह टीम सम्बंधित जनपद पंचायत क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाने व आदर्श आचरण संहिता का पालन कराएंगी।

20160808_103818.jpg

कलेक्टर की अनुमति से अवकाश

कलेक्टर ने आदर्श आचरण संहिता की लागू अवधि 23 फ रवरी 2022 तक सभी शासकीय कर्मियों के अवकाश पर रोक लगा दी है। अति आवश्यक होने पर सम्बंधित कर्मी कलेक्टर की अनुमति से ही अवकाश पर जा सकेगा। गम्भीर रूप से अस्वस्थ्य शासकीय कर्मियों व स्वास्थ्य कारणों के आवेदनों के परीक्षण के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है।

थानों में जमा करने होंगे शस्त्र
जिला दंडाधिकारी ने आदर्श आचरण संहिता लागू रहने तक शस्त्र लाइसेंस तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया है। साथ ही सम्बंधित पुलिस थाना में शस्त्र जमा करने का निर्देश जारी किया है। सम्पत्ति विरूपण की रोकथाम के लिए जनपद पंचायत वार टीम गठित की गई है। इसके तहत किसी भी व्यक्ति की दीवार पर बिना अनुमति बैनर, पोस्टर, दीवार लेखन आदि पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। शासकीय भवनों तथा परिसर से होर्डिंग, बैनरों, कटआउट आदि को हटाया जाएगा।

लाउडस्पीकर के लिए अनुमति जरूरी

निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान बिना अनुमति लाउड स्पीकर ध्वनि विस्तारक यंत्र का उपयोग नहीं किया जा सकेगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार रैली, वाहन रैली, ध्वनि विस्तारक यंत्र, सभा, आमसभा के लिए सम्बंधित एसडीएम से अनुमति प्राप्त करनी होगी। साथ ही कोलाहल नियंत्रण नियम के तहत जुलूस, प्रदर्शन, धरना, आमसभा रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक नहीं किया जा सकेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Mizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रताराष्ट्रीय युद्ध स्मारक में विलय की गई अमर जवान ज्योति की लौ; देखें VIDEO'हिजाब' पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामलाUP Election 2022: राहलु और प्रियंका ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं पर फोकसदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारकर्नाटक: शनिवार व रविवार को भी खुलेंगे बाजार लेकिन एक शर्त हैIND vs SA: मायूस विराट कोहली के चेहरे पर आई खुशी, ऋषभ पंत का सिक्स देखकर करने लगे डांसतत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal Loan
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.