scriptकोरोना के कहर में भी राजनीति ! | Jabalpur MP Rakesh Singh said - Congress leaders are making rhetoric | Patrika News
जबलपुर

कोरोना के कहर में भी राजनीति !

जबलपुर सांसद राकेश सिंह बोले-उपस्थित दर्ज कराने के लिए बयानबाजी कर रहे हैं कांग्रेस नेता

जबलपुरApr 17, 2020 / 06:36 pm

shyam bihari

neta

neta

जबलपुर। पूरी दुनिया कोरोना के कहर से जूझ रही है। लेकिन, नेता गाहे-बगाहे राजनीति की बातें करने से भी नहीं चूक रहे। कुछ दिन पहले जबलपुर से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवके तन्खा ने बयान दिया था कि मप्र में बिना मंत्रिमंडल के सरकार चलना संविधान की मूलभावना के खिलाफ है। उनका कहना था कि प्रदेश में सरकार बनाने के चक्कर में भाजपा मूलभूत बातों को दरकिनार कर रही है। उनके बयान के बाद जबलपुर के कुछ अन्य नेताओं ने भी बयान देने शुरू कर दिए। किसी ने कहा कि भाजपा के सत्तामोह ने प्रदेश को कोरोना के भंवर तें धकेल दिया है।

तन्खा प्रदेश में कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं। उनके बयान से भाजपा में भी उबाल आ गया है। जबलपुर सांसद राकेश सिंह कुछ समय पहले तक भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष थे। ऐसे में उन्होंने विवेक तन्खा को निशाने पर लिया। उनका आरोप था सत्ता हाथ से निकलने के बाद कांग्रेस के बाद कुछ कहने के लिए बचा ही नहीं है। उन्होंने जबलपुर में बाकायदा बयान जारी किया। इसमें कहा कि ‘इस संकट के दौर में राजनीति कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए कांग्रेस नेता बयानबाजी कर रहे हैं। कांग्रेस नेता कोरोना से लडऩे के लिए तो कुछ नहीं कर रहे हैं। सिर्फ कमियां गिनाने से ही समस्या का निराकरण नहीं होताÓ। राकेश सिंह ने कहा कि ‘मंत्रिमंडल बनना आवश्यक है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साथ ही पार्टी के सभी नेताओं ने भी कहा है कि मंत्रिमंडल बनेगा। मैं पूछना चाहता हूं कांग्रेस के नेताओं से कि प्रदेश में आज के समय में ऐसा कौन सा काम रुक रहा है, जो मंत्रियों के होने से होता या मंत्रियों के नहीं होने से नही हो रहा है?

भाजपा नेताओं का कहना है कि जबलपुर में कांग्रेस से प्रदेश में दो मंत्री बने थे। लेकिन, पद से हटने के बाद वे अपनी जिम्मेदारियां भूल गए हैं। कोरोना के कहर के बीच जब उन्हें जनता के बीच होना चाहिए था, तब वे घरों में दुबक गए है। जानकारों का भी यही कहना है कि कांग्रेस स्थानीय इकाई ने मानो घोषित रूप से कोरोना को भाजपा की समस्या मानकर अपने को इस समस्या से अलग कर लिया है। राजनीतिक विश्लेषक यह भी कह रहे हैं कि जनता के बीच न जाकर कांग्रेस अपना बड़ा नुकसान कर रही है।
उधर, युवाओं से योगदान की अपील
‘कोरोना के संकट की घड़ी में युवा जरूरतमंदों की हरसम्भव मदद करें।Ó ये बात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ड ने वीडियो कॉन्फ्रें सिंग से भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं से कहीं। उन्होंने कहा कि पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करने के लिए प्रेरित करे। राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने कहा कि युवा मोर्चा के प्रत्येक कार्यकर्ता को कोरोना वॉरियर्स की पॉजिटिव स्टोरी कलेक्ट कर सोशल मीडिया पर वायरल करना है। युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे ने प्रदेशभर में युवा मोर्चा के राहत व सेवा कार्यों की जानकारी दी।

Home / Jabalpur / कोरोना के कहर में भी राजनीति !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो