शतप्रतिशत टीकाकरण को अब जबलपुर नगर निगम के अफसरों को मिली बड़ी जिम्मेदारी

-जोनवार टीका न लगवाने वालों को तलाश कर लगवाएंगे टीका

By: Ajay Chaturvedi

Published: 08 Oct 2021, 12:02 PM IST

जबलपुर. कोरोना को हर हाल में समाप्त करने के लिए जबलपुर प्रशासन ने अब एक नई पहल की है। इसके तहत अब नगर निगम के जोनल अधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। वो अब बीएलओ की भूमिका में नजर आएंग और उनका काम होगा कि वो अपने-अपने क्षेत्र में यह पता लगाएं कि किसे अब तक टीका नहीं लगा है और कितनों का दूसरा डोज बाकी है। फिर वो ऐसे हर शख्स को संबंधित को टीके की दोनों डोज के लिए न केवल प्रेरित करेंगे बल्कि टीका लगवाएंगे।

इस संबंध में आयुक्त नगर निगम संदीप जीआर ने सभी जोनल अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है। बता दें कि वर्तमान में टीकाकरण की रिपोर्ट नियमित तौर पर शासन को भेजी जा रही है। ऐसे में अब शासन के निर्देश पर ही शहर में ये नई व्यवस्था लागू की गई है। आयुक्त ने सभी जोनल अधिकारियों को जारी निर्देश में कहा है कि बूथवार सूची से टीकाकरण कराने और अब तक वंचित लोगों का मिलान कर सभी को शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित कराएं और इसकी रिपोर्ट नियमित तौर पर निगम मुख्यालय और आपदा प्रबंधन समिति को भेजें।

बता दें कि इससे पहले कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भी नगर निगम के अधिकारियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। नागरिकों को संक्रमण से बचाने तथा उन्हें राहत प्रदान करने के लिए बड़े पैमाने पर निःशुल्क दवा वितरण करने के साथ ही शहर को सेनेटाइज करने, लोगों को मास्क पहनने के लिए टोका-टाकी, मास्क वितरण जैसे कार्य भी किया था

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned