scriptMP के इस शहर के इतने बड़े निजी अस्पतालों में अब नहीं होगा कोरोना का इलाज | Jabalpur Six private hospitalwill not treat corona infected patient | Patrika News
जबलपुर

MP के इस शहर के इतने बड़े निजी अस्पतालों में अब नहीं होगा कोरोना का इलाज

-शासन के दिशा निर्देशों का पालन न करने पर की गई कार्रवाई

जबलपुरMay 15, 2021 / 11:43 am

Ajay Chaturvedi

HOSPITAL

HOSPITAL

जबलपुर. जिले के कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए कुछ दिक्कत जरूर हो सकती है, लेकिन ऐसा उनकी ही भलाई के लिए किया जा गया है। दरअसल शासन के दिशा निर्देशों की अवहेलना के चलते जिले के छह अस्पतालों से कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज का अधिकार छीन लिया गया है। इसकी पुष्टि मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रत्नेश कुरारिया ने की है। यह कार्रवाई भी उन्हीं के स्तर से की गई है।
बता दें कि प्रदेश सरकार के आदेश पर सभी निजी अस्पतालों को आयुष्मान योजना से संबद्ध किया जाना है। इसके तहत सभी अस्पतालों को पंजीयन के लिए निर्देश जारी किए गए थे। लेकिन जबलपुर के मेडिसिटी अस्पताल, शिव सागर अस्पताल, आकांक्षा अस्पताल, ट्रू केयर अस्पताल, नर्मदा अस्पताल और शुभम अस्पताल प्रबंधन ने शासन स्तर से जारी दिशा निर्देशों के तहत पंजीयन कराने में हीलाहवाली की, या यूं कहें कि अस्पताल प्रबंधन ने दिशा निर्देशों के तहत पंजीयन नहीं कराया।
आरोप है कि अस्पतालों ने सरकार द्वारा निर्धारित रियायती दरों पर मरीजों का इलाज करने का निर्देश भी नहीं माना। इसका खामियाजा इन्हें भुगतना पड़ा सीएमएचओ ने इन्हें कोविड-19 अस्पतालों की सूची से अलग कर दिया है। सीएमएचओ ने आदेश जारी करते हुए कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार की अनुमति इन अस्पतालों के लिए निरस्त कर दी है।
जिले के मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी ने स्पष्ट किया है कि फिलहाल इन अस्पताल में भर्ती मरीजों को समुचित उपचार उपलब्ध कराते हुए डिस्चार्ज किया जाएगा, लेकिन कोरोना संक्रमित किसी नए मरीजों को भर्ती नहीं किया जा सकेगा।

Home / Jabalpur / MP के इस शहर के इतने बड़े निजी अस्पतालों में अब नहीं होगा कोरोना का इलाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो