scriptलाइन मैनों के साथ रात में ड्यूटी करेंगें जेई | JE will do duty in the night with the line man | Patrika News
जबलपुर

लाइन मैनों के साथ रात में ड्यूटी करेंगें जेई

शिकायत की समीक्षा

जबलपुरApr 18, 2019 / 09:13 pm

virendra rajak

electricity connection being cut in Sawai MAdhopur district

JE will do duty in the night with the line man

भरोसे रहना पड़ता था। लाइन मैन भी मनचाहे अंदाज में मौके पर पहुंचते थे, लेकिन अब एेसा नहीं होगा। क्योंकि रात में अब उन पर अफसरों की निगरानी होगी, इतना ही नहीं यदि कोई बड़ा फॉल्ट आया, तो लाइनमैन के साथ अफसर भी मौके पर पहुंचेंगें और सुधार कार्य करेंगें। पिछले दिनों शहर में आई आंधी और बारिश के बाद यह व्यवस्था लागू कर दी गई है।
रात से सुबह तक तैनाती
जूनियर इंजीनियरों की ड्यूटी रात 12 बजे से लेकर सुबह आठ बजे तक के लिए लगाई गई है। इस समय में वे कार्यालय में रहेंगें और प्रत्येक शिकायत की मॉनिटरिंग करेंगें। इसके अलावा डीई की भी तैनाती की गई है ये शाम चार बजे से रात 12 बजे तक कार्यालयों में रहेंगें। यदि कोई भी अफसर नदारत मिलता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
इसलिए की गई तैनाती
यदि कहीं कोई बड़ा कोई फॉल्ट आ जाए, तो कभी कभी लाइनमैन घंटो बाद वहां पहुंचते थे, रात में उन्हें तकनीकी खामियां तलाशने में भी परेशानी होती थी, जिस कारण उपभोक्ताओं को बिना बिजली के रहना पड़ता था, लेकिन अधिकारियों के मौके पर पहुंचने से फॉल्ट जहां तत्काल पता चलेगा, वहीं उसका निराकरण भी हो सकेगा। आवश्यकता पडऩे पर अधिकारी आला अधिकारियों से रात में बात भी कर सकते हैं, जबकि लाइन मैन एेसा नहीं कर पाते थे।
विजय नगर पहुंचे अधीक्षण अभियंता
इधर रात में अधीक्षण अभियंता आईके त्रिपाठी विजय नगर स्थित विद्युत विभगा के संभागीय कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने एक-एक शिकायत की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन उपभोक्ताओं की व्यक्तिगत शिकायतें हैं, उनका तय समय सीमा चौबीस घंटे के पहले निराकरण किया जाए।

Home / Jabalpur / लाइन मैनों के साथ रात में ड्यूटी करेंगें जेई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो