scriptये जज करेंगे 700 किमी की साइकिल यात्रा, अजब है कारण | judge will carry 700 km of bicycle travel | Patrika News
जबलपुर

ये जज करेंगे 700 किमी की साइकिल यात्रा, अजब है कारण

आज नीमच से शुरू होगी यात्रा, जबलपुर पहुंच कर फिर देंगे हाईकोर्ट के समक्ष धरना 

जबलपुरAug 19, 2017 / 01:00 pm

Premshankar Tiwari

judge will carry 700 km of bicycle travel

judge will carry 700 km of bicycle travel

जबलपुर। निलंबित एडीजे आरके श्रीवास ने आर-पार की लड़ाई का मन बना लिया है। वे अपने तबादले में हुई तथाकथित अनियमितता के खिलाफ सड़क पर उतर आए है। तथाकथित अनियमितता से नाराज निलंबित एडीजे ने प्रशासन के खिलाफ विरोध जताने के लिए साइकिल यात्रा निकालने की घोषणा की है। उनकी यात्रा नीमच से शुरू होगी। इसका समापन जबलपुर में होगा। इस दौरान वे लगभग 715 किलोमीटर की दूरी साइकिल से तय करेंगे।
हाईकोर्ट के समाने देंगे धरना
निलंबित एडीजे श्रीवास के अनुसार उन्होंने नीचम से जबलपुर तक साइकिल यात्रा का निर्णय किया है। जबलपुर में उनका आखिरी पड़ाव हाईकोर्ट होगा। जहां गेट नंबर-3 के समक्ष वे धरना पर बैठेंगे। उनके खिलाफ हुई अनियमितता की जानकारी आम लोगों को देंगे।
तीन दिन होगा सत्याग्रह
नीमच एडीजे के पद से निलंबित श्रीवास ने बताया कि वे जबलपुर पहुंच कर तीन दिन तक अपनी मांगें पूरी करने के लिए धरना देंगे। इसके बाद भी उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वे दिल्ली कूच करेंगे। श्रीवास का कहना है कि उनकी 9 बिंदुओं की मांग हैं।
यह होगा रूट
श्रीवास प्रतिदिन 90 से 100 किलोमीटर सफर करेंगे। नीमच से मंदसौर, जावरा, उज्जैन, सोनकच्छ, सीहोर, मंडीदीप, बरेली, गाडरवारा, नरसिंहपुर होते हुए वे जबलपुर पहुंचेंगे। इसके पूर्व वे नीमच कलेक्टर व एसपी से यात्रा के संदर्भ में मुलाकात करेंगे।
मुझ़े 10 बार निलंबित किया
निलंबित एडीजे आरके श्रीवास के अनुसार मैंने जिन बिुदओं पर शिकायत की है, उनकी निष्पक्ष जांच हो। जो अनियमितताएं हुईं, उन्हंें सुधारा जाए। मुझे दस बार निलंबित कर दिया जाए, लेकिन इसके कारणों की जांच भी तो होना चाहिए। मुझे बिना सुने आदेश पारित किए जा रहे हैं। मैं इस सामंतवादी व्यवस्था को समाप्त करने के लिए आंदोलन कर रहा हूं।
इससे पहले भी बैठे धरने पर
निलंबित एडीजे इससे पहले भी जबलपुर में धरने में बैठ चुके है। कुछ समय पहले ही उन्होंने अपने तथाकथित तबादलों से नाराज होकर हाईकोर्ट के सामने धरना दिया था। इसके कुछ दिन बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था।

Home / Jabalpur / ये जज करेंगे 700 किमी की साइकिल यात्रा, अजब है कारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो