scriptजूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी, IMA ने दिया समर्थन | Junior doctors strike continue IMA supported | Patrika News
जबलपुर

जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी, IMA ने दिया समर्थन

– IMA पदाधिकारियों ने सरकार से जूनियर डॉक्टरों की मांग मानने की उठाई मांग-दी चेतावनी हड़ताली जूनियर डॉक्टरों के उत्पीड़न तत्काल बंद करे शासन

जबलपुरJun 03, 2021 / 12:10 pm

Ajay Chaturvedi

Junior doctors strike continue

Junior doctors strike continue

जबलपुर. नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी है। इस बीच इन जूनियर डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कर्रवाई को लेकर प्रदेश शासन से लेकर एमसीआई तक ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। इस बीच इन रेजीडेंट्स के अभिभावकों संग पुलिस उत्पीड़न को लेकर IMA ने भी इन जूनियर डॉक्टरों के समर्थन का ऐलान कर दिया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर इन रेजीडेंट्स के विरुद्ध दमनात्मक कार्रवाई बंद न हुई तो वे भी हड़ताल में शामिल हो जाएंगे। इस बीच जूनियर डॉक्टरों की अनिश्चित कालीन हड़ताल जारी है।
बता दें कि जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के भोपाल इकाई के अध्यक्ष के परिवारजनों के पुलिस उत्पीड़न संबंधी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। उसे संज्ञान में लेते हुए आईएमए प्रांतीय सचिव डॉ. राजशेखर पांडेय, डॉ. पंकज बुधोलिया, डॉ. ब्रजेश चौधरी ने कहा कि जूनियर डॉक्टर कोरोना वारियर्स की तरह जान की परवाह किए बगैर लगातार कोरोना मरीजों को सेवाएं दे रहे। ऐसे में उनके खिलाफ दमनात्मक कार्रवाई बंद नहीं हुई तो एसोसिएशन हड़ताल में शामिल हो जाएगा। आईएमए के पदाधिकारियों ने भी प्रदेश शासन से इस तरह की हरकतों पर नियंत्रण करने और जूनियर डॉक्टरों की मांगे पूरी करने की मांग कर दी है।।
 junior doctors Candle march
इस बीच वहीं मेडिकल प्रबंधन ने एमसीआइ से एमबीबीएस का पंजीयन निरस्त कराने की चेतावनी जारी कर दी। बताया जा रहा है कि एमसीआइ से पंजीयन निरस्त करने की चेतावनी के साथ जूनियर डॉक्टरों का नामांकन रद्द करने के लिए मध्य प्रदेश चिकित्सा विश्वविद्यालय से पत्राचार किया है। बताया जाता है कि पंजीयन निरस्त करने के लिए प्रदेश के समस्त चिकित्सा महाविद्यालयों ने विश्वविद्यालय को पत्र भेजा है। मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. प्रदीप कसार का कहना है कि जूनियर डॉक्टर काम पर नहीं लौटते हैं तो शासन के निर्देशानुसार उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस पर जूनियर डॉक्टर भड़क गए। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार दमनात्मक नीति पर उतारू हो गई है जिसका वे खुलकर विरोध करेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि मांगें पूरी होने तक वे किसी भी कीमत पर काम पर नहीं लौटेंगे।
इन घटनाक्रमों को नजरंदाज करते हुए जूनियर डॉक्टरों ने बीती रात नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में डीन कार्यालय से लेकर सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक तक कैंडिल मार्च निकाला। इस मार्च में करीब 450 जूनियर डॉक्टर शामिल हुए। जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. पंकज सिंह, डॉ. शुभांशु शर्मा ने कहा कि उनका आंदोलन शांतिपूर्वक जारी रहेगा। जूनियर डॉ सरकार अथवा मेडिकल प्रशासन की किसी भी कार्रवाई से डरने वाले नहीं।

Home / Jabalpur / जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी, IMA ने दिया समर्थन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो