scriptकौरव को फ्लोर टेस्ट का आदेश पारित कराने का मिला इनाम | Kaurava got reward for passing order of floor test | Patrika News
जबलपुर

कौरव को फ्लोर टेस्ट का आदेश पारित कराने का मिला इनाम

दूसरी बार महाधिवक्ता बनने वाले पहले वकील

जबलपुरMar 28, 2020 / 09:04 pm

shyam bihari

Mp High Court Jabalpur

Mp High Court Jabalpur

जबलपुर। नवनियुक्त महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव दूसरी बार राज्य के महाधिवक्ता बने हैं। दूसरी बार महाधिवक्ता के पद पर नियुक्त होने वाले वे पहले वकील हैं। कौरव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के पिछले कार्यकाल के दौरान व्यापमं, डीमेट जैसे मामलों में पूरी शिद्दत से राज्य सरकार का पक्ष रखा। सत्ता परिवर्तन के दौरान भी सुको में भाजपा की मजबूती से पैरवी कर फ्लोर टेस्ट का आदेश पारित कराने में उन्होंने अहम भूमिका अदा की। माना जा रहा है कि भाजपा ने उनकी इसी लगन का इनाम दिया है। सबसे युवा उप, अतिरिक्त और महाधिवक्ता कौरव को अभी तक सबसे युवा उप अधिवक्ता, अतिरिक्त महाधिवक्ता और अब महाधिवक्ता होने का गौरव प्राप्त है। कौरव ने पिछले एक दशक में राज्य सरकार के अनेक महत्वपूर्ण प्रकरणों में सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में पैरवी की।


कौरव को केंद्र सरकार की ओर से राष्ट्रीय गंगा नदी (पुर्नरुद्धार, संरक्षण और प्रबंधन), विधेयक 2017 को अंतिम रूप देने के लिये गठित समिति का सदस्य बनाया गया । कौरव को नेशनल मिशन फार क्लीन गंगा के सभी महत्वपूर्ण मामलों में विशेष अभिभाषक भी नियुक्त किया गया। वे हाईकोर्ट मीडिएशन सब कमेटी के सदस्य भी रहे। 2009 में कौरव उप महाधिवक्ता के पद पर पदस्थ हुए और वर्ष 2012 से अतिरिक्त महाधिवक्ता के पद पर कार्यरत रहे।

सम्भाला कार्यभार
वरिष्ठ अधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव ने मध्यप्रदेश के 17वें महाधिवक्ता के पद पर कार्यभार ग्रहण कर लिया। कौरव ने लॉकडाउन के शासकीय आदेश का पालन करते हुए शुक्रवार को नरसिंहपुर जिले में अपने गृह ग्राम से ही हस्तलिखित पत्र के माध्यम से पदभार ग्रहण किया। उन्होंने इसकी सूचना विधि और विधायी कार्य विभाग के प्रमुख सचिव को वॉट्सऐप के माध्यम से पत्र प्रेषित कर दी। प्रमुख सचिव ने इसे विधिवत पदभार ग्रहणमान कर इसकी पुष्टि कर दी। किसी संवैधानिक पद पर इस व्हाट्सऐप के जरिए पदभार ग्रहण करने का यह पहला उदाहरण है।

Home / Jabalpur / कौरव को फ्लोर टेस्ट का आदेश पारित कराने का मिला इनाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो