scriptकोरोना के कहर के बीच सैकड़ोंं किमी चले आए, जांच क्या होती है पता नहीं | Laborers leave for Jabalpur in mini truck | Patrika News
जबलपुर

कोरोना के कहर के बीच सैकड़ोंं किमी चले आए, जांच क्या होती है पता नहीं

जबलपुर से मिनी ट्रक से कटनी के लिए रवाना हुए मजदूर

जबलपुरApr 06, 2020 / 08:47 pm

shyam bihari

Corona virus : अहमदाबाद में 11 समेत राज्य में 16 नए मरीज

Corona virus : अहमदाबाद में 11 समेत राज्य में 16 नए मरीज

जबलपुर। नागपुर से 65 दिहाड़ी मजदूर जबलपुर के पास सिहोरा पहुंचे। मनसकरा बायपास पर वे कटनी जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रहे थे। जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि वे चार पहले रेलवे क्रॉसिंग ओवर ब्रिज निर्माण के लिए गए थे। नागपुर से सिहोरा आने तक उनकी रास्ते में कहीं भी स्वास्थ्य जांच नहीं हुई। जबकि जगह-जगह चेक पोस्ट लगाई गई थीं। करीब एक घंटे इंतजार के बाद वे एक मिनी ट्रक में बैठक कर कटनी के लिए रवाना हो गए।

कटनी जिले के निवासी दिहाड़ी मजदूर गोविंद सिंह, सुरेश केवट, ददन सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते देशभर में हुए लॉकडाउन की वजह से ठेकेदार ने काम बंद कर दिया और घर जाने के लिए कह दिया। वे करीब दो दिन पहले वहां से निकले थे, जैसे-तैसे साधन मिलने पर लखनादौन तक पहुंचे। वहां से ट्रक में बैठकर सिहोरा पहुंचे। मजदूरों ने यह भी बताया कि नागपुर से लखनादौन और वहां से सिहोरा आते समय उनकी कहीं भी स्वास्थ्य जांच नहीं हुई।
इधर, 85 की दाल बेच रहा था 95 रुपए में
जबलपुर कलेक्टर की ओर से शहर में आवश्यक वस्तुओं की कीमत तय किए जाने के बावजूद कुछ किराना संचालक अधिक कीमत वसूल रहे हैं। गढ़ा सीएसपी के निर्देश पर कटंगी रोड स्थित एक दुकान पर आरक्षक को सादे में शक्कर और दाल खरीदी करने भेजा। वहां दुकानदार ने 85 की दाल 95 रुपए में दी। उसके खिलाफ मुनाफाखोरी करने वाले दुकान संचालक के विरूद्ध माढ़ोताल थाने में प्रकरण दर्ज कराया।

जबलपुर में सीएसपी रोहित काशवानी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते जिले में लॉकडाउन किया गया है। खाद्य वस्तुओं की मुनाफोखोरी न हो, इसे देखते हुए पूर्व में कलेक्टर ने आवश्यक खाद्य वस्तुओं की कीमत निर्धारित की है। बावजूद कटंगी रोड दीक्षित कॉलोनी में स्वाती किराना स्टोर्स का संचालक विशाल गुप्ता अधिक कीमत पर दाल बेच रहा था। इसका पता लगाने के लिए आरक्षक महेंद्र प्रताप सिंह को ग्राहक बनाकर भेजा गया। उसने एक किलो राहर दाल व एक किलो शक्कर खरीदा। दुकान संचालक ने राहर दाल में तय कीमत से 10 रुपए अधिक लिया। उसके खिलाफ धारा 188 भादवि का प्रकरण दर्ज किया गया।

Home / Jabalpur / कोरोना के कहर के बीच सैकड़ोंं किमी चले आए, जांच क्या होती है पता नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो