scriptफसल देखने खेत गए किसान पर तेंदुए ने किया हमला | Leopard attacked on farmer | Patrika News
जबलपुर

फसल देखने खेत गए किसान पर तेंदुए ने किया हमला

मझौली के इंद्राना लालबाग पहाड़ी की घटना, सिर में लगे पांच टांके, कंधे में आई गंभीर चोट

जबलपुरJun 10, 2019 / 01:39 am

sudarshan ahirwa

Leopard attacked on farmer

Leopard attacked on farmer

जबलपुर. सिहोरा. मझौली तहसील की ग्राम पंचायत इंद्राना कांपा स्थित लालबाग की पहाड़ी में घात लगाकर बैठे तेन्दुए ने एक किसान पर हमला कर दिया। किसान ने खुद को बचाने के लिए बस्ती की तरफ दौड़ लगा दी। किसान के सिर और कंधे पर गंभीर घाव हो गए हैं। उसे गंभीर हालत में मझौली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां खून से लथपथ किसान के सिर में पांच टांके लगाए गए। कंधे में गंभीर चोट आने पर डॉक्टर ने किसान को मेडिकल कॉलेज जबलपुर रेफर कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक मझौली तहसील की ग्राम पंचायत इंद्राना कांपा से करीब आधा किलोमीटर दूर लालबाग की पहाड़ी है। रविवार सुबह सात बजे के लगभग ग्राम इंद्राना निवासी किसान मेलचंद्र श्रीपाल (62) उड़द की फसल देखने खेत गया था। वह जैसे ही खेत के पास पहुंचा उसी समय तेंदुए ने किसान पर हमला कर दिया। तेंदुए ने किसान के सिर के ऊपर हमला किया, जिससे उसका सिर बुरी तरीके से चिर गया, वहीं जमीन पर गिरने से किसान के कंधे में गंभीर चोटे आई। किसान किसी तरह तेंदुए से बचते हुए बस्ती की तरफ भागा। इस बीच ग्रामीणों की भीड़ मौके पर बड़ी संख्या में जमा हो गई। ग्रामीणों ने आसपास तेंदुए की खोजबीन की, लेकिन कहीं पता नहीं चला। लहूलुहान किसान को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र इंद्राणा लेकर पहुंचे, लेकिन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ताला लगा हुआ था। बाद में घायल किसान को सीएचसी मझौली ले जाया गया। डॉक्टर ने घायल किसान के सिर में पांच टांके लगाए और कंधे का उपचार किया। बाद में किसान को मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया।

गांव में दहशत, मौके पर पहुंचा वन विभाग का अमला
तेंदुए के हमले के बाद ग्राम पंचायत इंद्राणा कांपा के गांवों में दहशत का माहौल है। घटना के बाद वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचा और आसपास खोजबीन की, लेकिन तेंदुए का कहीं पता नहीं चला। राजस्व अमले को मौके पर तेंदुए के पंजे के निशान जरूर मिले। मालूम रहे कि ग्राम पंचायत इंद्राणा कांपा जंगल से लगा क्षेत्र है। इसके पहले भी क्षेत्र में भालू के हमले में एक किसान की मौत हो गई थी।

ग्राम पंचायत इंद्राना कांपा में लालबाग की पहाड़ी के पीछे स्थित एक खेत में किसान पर तेंदुए ने हमला कर दिया है। किसान के सिर और हाथ पैर में गंभीर घाव लगे हैं। प्राथमिक उपचार के बाद किसान को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है, वहीं तेंदुए की तलाश में सर्चिंग टीम लगाई गई है।
नारायण तिवारी, डिप्टी रेंजर मझौली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो