scriptशराब तस्करी करती है यहां की पुलिस, अवैध शराब के साथ दो पुलिस वाले गिरफ्तार | liquor smuggled: two policemen arrested with illegal liquor and car | Patrika News
जबलपुर

शराब तस्करी करती है यहां की पुलिस, अवैध शराब के साथ दो पुलिस वाले गिरफ्तार

कोतवाली में पदस्थ दो आरक्षक शराब की तस्करी करते गिरफ्तार

जबलपुरOct 08, 2020 / 12:39 pm

Lalit kostha

liquor.jpg

liquor

जबलपुर/कटनी। बहोरीबंद थाना पुलिस ने जबलपुर के दो आरक्षकों को अवैध तरीके से शराब की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों पुलिस आरक्षक कोतवाली थाने में पदस्थ हैं। दोनों पुलिसकर्मी वर्दी का रौब दिखाते हुए अपने एक साथी के साथ कार से शराब की तस्करी कर रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कार की तलाशी ली तो बड़ी मात्रा में शराब मिली है। उधर इस मामले में जबलपुर एसपी ने दोनों ही आरक्षकों को तत्काल निलंबित कर दिया है।

बहोरीबंद पुलिस ने घेराबंदी कर कार और शराब सहित पकड़ा

बहोरीबंद थाना प्रभारी रेखा प्रजापति ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि कार क्रमांक एमपी 20 टीए 1926 से शराब की अवैध तरीके से तस्करी की जा रही है। इसमें दो आरक्षक भी शामिल हैं। इस सूचना पर मंगलवार रात 11 जब पुलिस ने बहोरीबंद-बाकल मार्ग पर नाकेबंदी कर कार को रोका तो इसमें दो पुलिसकर्मी अपने एक साथी के साथ सवार थे। जांच की तो कार में 162 लीटर शराब जिसकी कीमत 90 हजार रुपये थी वह मिली। शराब ले जाने के संबंध में लाइसेंस व अन्य दस्तावेज मांगे तो नहीं मिले, जिस पर पुलिस ने शराब जब्त करते हुए तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की।शराब की तस्करी करते बहोरीबंद पुलिस ने चालक योगेश कुमार (22) निवासी पंचम मोहल्ला कटंगी हाल मकान नंबर 66 विजयनगर जबलपुर सहित आरक्षक 135 मनोज असैया (35) निवासी पुलिस क्वार्टर फूटाताल थाना कोतवाल व आरक्षक 1627 रामनरेश तिवारी (55) निवासी पुलिस लाइन थाना कोतवाली जबलपुर को गिरफ्तार किया।

 

Liquor Store

बताया जा रहा है कि आरक्षक मनोज 25 सितंबर से क्वॉरंटीन था व रामनरेश 29 सितंबर से अनुपस्थित था। पूछताछ में इन्होंने बताया कि ठेकेदार संजय राय एवं मैनेजर नरेंद्र राय कुम्हारी जिला दमोह से अवैध तरीके से शराब खरीदकर जबलपुर में महंगी दर पर बेचते थे। शराब तस्करी में तीनों को संलिप्त पाए जाने पर पुलिस ने धारा 34(2) के तहत कार्रवाई करते हुए 90 हजार रुपये की शराब व 3 लाख 80 हजार रुपये की कार जब्त की है। इस कार्रवाई में निरीक्षक रेखा प्रजापति, सहायक उप निरीक्षक दिनेश चौहान, प्रधान आरक्षक विक्रम सिंह, आरक्षक शिव सिंह, धर्मेंद्र यादव, अनिल गौतम, दीपक गौड़, कोमल की भूमिका रही। एसपी ललित शाक्यवार ने टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

 

Liquor Shop

पैसों के लालच व वर्दी की आड़ में तस्करी
पूछाताछ में आरोपियों ने बताया कि रुपयों की लालच में शराब की तस्करी कर रहे थे। वर्दी की आड़ में कहीं पर भी पूछताछ नहीं होती थी, जिससे वे आसानी से अपने मंसूबों में कायमयाब रहते थे। कुम्हारी की कलारी के मैनेजर और ठेकेदार से डील करके रास्ते में शराब पलटा देते थे। पन्ना-दमोह में सस्ती शराब मिलती है। इस कारण ये लोग यहां से शराब तस्करी कर जबलपुर ले जाते थे। बताया जा रहा है कि काफी दिनों से योगेश पुलिस साथियों के माध्यम से शराब की तस्करी कर रहा था। स्टाफ होने का फायदा उठाने के लिए ही दोनों आरक्षक वर्दी में ही शराब की तस्करी कर रहे थे, लेकिन बहोरीबंद पुलिस ने उनके कारनामे को बेनकाब कर दिया है।

दोनों आरक्षक निलम्बित
शराब की तस्करी में लिप्त पाए गए कोतवाली थाना के आरक्षक फूटाताल पुलिस क्वार्टर निवासी मनोज असैया (35) और पुलिस लाइन निवासी रामनरेश तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। आइजी भगवत सिंह चौहान ने आरक्षकों को निलंबित कर प्राथमिक और फिर विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं।
एक क्वारंटीन, दूसरा बिना बताए था गायब- शराब तस्करी में पकड़ा गया आरक्षक मनोज असैया क्वारंटीन होने का आवेदन देकर 25 सितंबर से ड्यूटी पर नहीं आ रहा था। जबकि आरक्षक रामनरेश तिवारी बिना बताए 29 सितंबर से ड्यूटी से गायब था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो