scriptये शराब कारोबारी कर रहा था टैक्स चोरी | liquor trader was doing tax theft | Patrika News
जबलपुर

ये शराब कारोबारी कर रहा था टैक्स चोरी

तीन करोड़ के लगभग कर चोरी उजागर, शराब ठेकेदार की कटनी शराब दुकान व जबलपुर में कार्रवाई का मामला, आयकर इन्वेस्टिगेशन विंग की जांच पूरी, रिपोर्ट भोपाल भेजी

जबलपुरMar 24, 2019 / 11:42 pm

santosh singh

income tax raid news

पोल्ट्री ग्रुप के ठिकानों पर आयकर विभाग की दबिश, मिले करोड़ों के बोगस पेपर

जबलपुर। कटनी में वाहन चैकिंग के दौरान 12 लाख रुपए की जब्ती ने करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी उजागर करा दी। आयकर इन्वेटिगेशन विंग की छानबीन पूरी हो चुकी है। बेनामी सम्पत्ति सहित एक्साइज नियमों के तहत भी गड़बड़ी भी इस मामले में सामने आई है। । चुनाव आयोग को भी विंग की तरफ से कार्रवाई के बावत जानकारी उपलब्ध करा दी गई है। विभाग ने इस मामले में भोपाल भी रिपोर्ट भेज दी है। प्रारंभिक जांच में लगभग तीन करोड़ रुपए की हेराफेरी सामने आई है।

ये था मामला-
कटनी की एफएसटी टीम ने पान उमरिया में शुक्रवार को एक कार कार एमपी 20 एमयू 5454 से 12 लाख रुपए की जब्ती की थी। पूछताछ में कार में मौजूद पोंडी खुर्द निवासी अनिल कुमार पटेल ने बताया कि उक्त रकम प्रकाश खम्परिया की पत्नी रेखा खम्परिया की चार शराब दुकानों की बिक्री का है। प्रशासन को जो दस्तावेज दिखाए वह जांच में सही नहीं पाए गए । इसके बाद आयकर इन्वेस्टिगेशन विंग ने रविवार को एक साथ कटनी में चार और जबलपुर में संजीवनी नगर स्थित प्रकाश खम्परिया के कार्यालय और घर पर दबिश दी थी। ज्वाइंट डायरेक्टर इनकम टैक्स इन्वेस्टिगेशन विंग आशीष डेहरिया ने बताया कि कटनी कलेक्टर की सूचना पर उनकी टीम ने रेखा खंपरिया व उनके पति प्रकाश खंपरिया के यहां छापे की कार्रवाई की गई थी। जांच में कई तरह की अनियमितता सम्बंधी दस्तावेज मिले हैं। ये दस्तावेज भोपाल भेज दिए गए हैं।

इस तरह की गड़बड़ी सामने आयी-
-चार महीने से एक्साइज का रेकॉर्ड मेंटेन नहीं किया गया है

-जबकि एक्साइज विभाग हर महीने स्टॉक रेकॉर्ड का मिलान करता है
-वहीं कई प्रॉपर्टी भी कटनी और जबलपुर में खरीदी गई है इस पर कर नहीं दिया गया।

-शराब दुकानों में कार्यरत कर्मियों के पीएफ सहित श्रम कानूनों का भी पालन नहीं किया जा रहा था।

Home / Jabalpur / ये शराब कारोबारी कर रहा था टैक्स चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो