scriptलोकसभा चुनाव रिजल्ट: हर विधानसभा के दो कमरों में होगी मतगणना, 14-14 टेबल पर रहेंगी इवीएम | Lok Sabha Elections 2019: Preparations at the counting place | Patrika News
जबलपुर

लोकसभा चुनाव रिजल्ट: हर विधानसभा के दो कमरों में होगी मतगणना, 14-14 टेबल पर रहेंगी इवीएम

सुबह आठ बजे शुरू हो जाएगी काउंटिंग

जबलपुरMay 22, 2019 / 06:48 pm

reetesh pyasi

morena lok sabha seat 2019

loksabha election 2019

जबलपुर। लोकसभा चुनाव की 23 मई को होने वाली मतगणना में जिले के हर विधानसभा क्षेत्र के लिए दो-दो कमरे तय किए गए हैं। इन कमरों में रखी 14-14 टेबल पर इवीएम से मतगणना होगी। जिला निर्वाचन कार्यालय ने पहले ही विधानसभावार कमरों का विभाजन कर दिया है। इसमें एमएलबी कन्या शाला के भूतल और प्रथम तल में बने कमरों को शामिल किया गया है। मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी।
अलग- अलग कक्ष में होगी मतगणना
हर विधानसभा क्षेत्र के इवीएम पर दर्ज मतों के अलावा डाक मतपत्रों की गणना एक अलग कक्ष में तीन टेबल पर की जाएगी। पाटन विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना एमएलबी स्कूल के भूतल पर स्थित कमरा नम्बर एक और दो में होगी। बरगी विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना कमरा नम्बर तीन और चार में की जाएगी। भूतल के कमरा नम्बर सात और आठ का विधानसभा क्षेत्र सिहोरा तथा कमरा नम्बर नौ और दस का इस्तेमाल विधानसभा क्षेत्र जबलपुर पश्चिम के मतों की गणना के लिए होगा।
यहां होगा परिणामों के टेबुलेशन के का कार्य
जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुसार विधानसभा क्षेत्र जबलपुर पूर्व की मतगणना बारह एवं तेरह तथा विधानसभा क्षेत्र जबलपुर उत्तर की मतगणना कमरा नम्बर चौदह एवं पन्द्रह में होगी। विधानसभा क्षेत्र पनागर के मतों की गणना का काम सोलह एवं सतरह और विधानसभा क्षेत्र जबलपुर केंट के मतों की गणना कमरा नम्बर अठारह एवं उन्नीस में की जाएगी। डाकमत पत्रों की गणना एमएलबी स्कूल के भूतल स्थित कमरा नम्बर छह में तय की गई है। कमरा नम्बर पांच का इस्तेमाल केंद्रीय सारणीयन कक्ष के तौर पर अथवा रिटर्निंग अधिकारी स्तर पर परिणामों के टेबुलेशन के लिए किया जाएगा।
सुबह छह बजे खुलेगा स्ट्रॉन्ग रूम
मतगणना के लिए इवीएम मशीनों को गणना टेबल तक पहुंचाने के लिए एमएलबी स्कूल स्थित स्ट्रॉन्ग रूम को मतगणना के दिन सुबह छह बजे निर्वाचन आयोग के प्रेक्षकों की मौजूदगी में खोला जाएगा। स्ट्रॉन्गरूम को खोले जाने की सूचना सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों एवं उम्मीदवारों को दी जा चुकी है। इस दौरान राजनीतिक दलों के पदाधिकारी, उम्मीदवार एवं उनके निर्वाचन अधिकारी मौजूद रह सकेंगे।

Home / Jabalpur / लोकसभा चुनाव रिजल्ट: हर विधानसभा के दो कमरों में होगी मतगणना, 14-14 टेबल पर रहेंगी इवीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो