scriptLokayukta raid:एसडीओपी पाठक के घर लोकायुक्त का छापा | Lokayukta raid at SDOP Pathak's house | Patrika News
जबलपुर

Lokayukta raid:एसडीओपी पाठक के घर लोकायुक्त का छापा

रेत कारोबारी से रुपए लेने के वीडियो वायरल होने से चर्चा में आए थे, जबलपुर के अलावा भोपाल और बनारस में एक साथ कार्रवाई

जबलपुरMar 08, 2020 / 12:26 pm

santosh singh

sn_phathk.jpg

Lokayukta raid

जबलपुर. जिले में एसडीओपी पाटन के चार्ज में रहते हुए 24 अगस्त 2019 को रेत कारोबारी से रिश्वत लेते हुए वायरल हुए वीडियो मामले में घिरे एसएन पाठक के खिलाफ लोकायुक्त ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की। पद का दुरुपयोग करते हुए आय से अधिक सम्पत्ति जुटाने का प्रकरण दर्ज करते हुए लोकायुक्त ने एक साथ जबलपुर, भोपाल और बनारस (यूपी) में छापा मारा। बनारस में पाठक का घर है। जबलपुर में ओमती थाने के बगल में सरकारी क्वार्टर और भोपाल में गेस्ट हाउस में वह वर्तमान में रहता है। लोकायुक्त को प्रारम्भिक आंकलन में एक करोड़ की सम्पत्ति मिली है।
रेत कारोबारी ने की थी शिकायत
लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा ने बताया कि एसडीओपी एसएन पाठक के खिलाफ रेत कारोबारी अमित अग्रवाल ने आय से अधिक सम्पत्ति मामले में पूर्व में शिकायत की थी। जांच के बाद पांच मार्च 2020 को पद के दुरुपयोग व भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का प्रकरण दर्ज किया गया।
भोपाल में-
पुलिस मुख्यालय में अटैच एसएन पाठक वहां सरकारी गेस्ट हाउस में रहता है। वहां दबिश में बैंक खाते, कुछ नकदी और अहम दस्तावेज मिले हैं। पाठक द्वारा उपयोग लाए जा रहा पांच अंगूठी व चेन भी मिली है। पाठक और उसके परिवार के लोगों के नाम बैंक खाते भी मिले हैं। इसके अलावा बीमा, एफडी आदि भी मिली है।

sn_phathk1.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

जबलपुर में-
जबलपुर में ओमती थाने के बगल में सरकारी क्वार्टर में अर्से से एसएन पाठक का कब्जा है। यहां घरेलू उपयोग की सामग्री, रसीद बुक और कुछ अहम दस्तावेज मिले हैं। यहां टीम ने सर्चिंग से पहले कमरे को सील कर दिया और फिर शाम को एसएन पाठक की मौजूदगी में छानबीन की गई।
बनारस में-
बिहार के मूलत: छपरा निवासी एसएन पाठक का परिवार मौजूदा समय में बनारस में रह रहा है। वहां 1500 वर्गफीट में उनका तीन मंजिला मकान है। इसके अलावा घर से 70 हजार रुपए नकदी, एक कार, बाइक और सोने-चांदी के जेवर और घरेलू सामग्री सहित लगभग एक करोड़ की सम्पत्ति मिली है।
ये था मामला-
24 अगस्त 2019 को जबलपुर जिले के पाटन एसडीओपी रहे एसएन पाठक और रेत कारोबारी अमित अग्रवाल का वीडियो वायरल हुआ था। इसमें पाठक वर्दी में अग्रवाल से 500-500 रुपए की गड्डियां गिनते हुए दिख रहा था। विभागीय जांच के बाद उन्हें निलम्बित करते हुए पीएचक्यू अटैच कर दिया गया था।

Home / Jabalpur / Lokayukta raid:एसडीओपी पाठक के घर लोकायुक्त का छापा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो