scriptWeather Update: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, कुछ ही देर में इन जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश-ओले का ALERT | madhya pradesh weather update orange and yellow alert of imd rain with thunder due to western disturbance in next few hours aaj ka mausam | Patrika News
जबलपुर

Weather Update: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, कुछ ही देर में इन जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश-ओले का ALERT

Madhya Pradesh Mausam Alert: लू और भीषण गर्मी से तपे प्रदेश को आंधी-बारिश और ओले गिरने से राहत मिली है। 16 मई तक मध्यप्रदेश के मौसम का मिजाज यूं ही बने रहने के आसार हैं।

जबलपुरMay 14, 2024 / 08:24 pm

Shailendra Sharma

weather update today
MP Weather Alert Today: पश्चिमी विक्षोभ के असर से मध्य प्रदेश में बारिश-आंधी का सिलसिला बना हुआ है। कुछ जिलों में ओले भी गिरे हैं जिसके कारण गर्मी से थोड़ी राहत महसूस हुई है। मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी के मुताबिक आने वाले 24 घंटों में भी प्रदेश के कई जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश-ओले गिरने की संभावना है और इसी के चलते अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में अलर्ट जारी


येलो अलर्ट (YELLOW ALERT): शिवपुरी, भिंड, ग्वालियर, अनूपपुर, टीमकगढ़, छतरपुर, भोपाल संभाग के जिलों में, नर्मदापुरम, बैतूल, इंदौर, देवास, आगरमालवा, गुना, अशोकनगर, श्योपुरकलां, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, दमोह और सागर जिलों में आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश की संभावना के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है।
ऑरेंज अलर्ट (ORANGE ALERT): हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, शाजापुर, मंदसौर, नीमच जिलों में आंधी तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में ओले गिरने का ALERT


मौसम विभाग के मुताबिक झाबुआ, धार, रतलाम, उज्जैन, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट और पांढुर्ना जिलों में वज्रपात के साथ आंधी तूफान और ओलावृष्टि हो सकती है।

16 मई तक ऐसा ही बना रहेगा मौसम का मिजाज


एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन के चलते अगले 3 दिन तक दक्षिण-पश्चिमी और दक्षिण-पूर्वी हवाओं के साथ नमी आती रहेगी। इसके प्रभाव से 15-16 मई तक मौसम का मिजाज यूं ही बना रहेगा।

Hindi News/ Jabalpur / Weather Update: मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, कुछ ही देर में इन जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश-ओले का ALERT

ट्रेंडिंग वीडियो