scriptस्टेशन पर मेल का इंजन फेल, रेड पर अटका सिग्नल, 50 मिनट देरी से छूटी ट्रेन | Mail engine fails at station | Patrika News
जबलपुर

स्टेशन पर मेल का इंजन फेल, रेड पर अटका सिग्नल, 50 मिनट देरी से छूटी ट्रेन

इंजन जबलपुर स्टेशन पर फेल हो गया

जबलपुरAug 23, 2018 / 09:35 pm

deepankar roy

Nagaur railway news

ट्रेक पर ऐसा क्या हुआ कि डेढ घंटे बंद रही रेलवे की सिग्नल प्रणाली

जबलपुर। मुम्बई से हावड़ा जा रही डाउन मेल का इंजन गुरुवार को जबलपुर स्टेशन पर फेल हो गया। इस दौरान सिग्नल प्रणाली भी गड़बड़ा गई। सिग्नल प्रणाली और इंजन में आई तकनीकी खराबी सुधारने के बाद टे्रन 50 मिनट की देरी से कटनी की ओर रवाना हुई।

जानकारी के अनुसार मुम्बई-हावड़ा मेल गुरुवार को निर्धारित समय (दोपहर 1.10 बजे) से 46 मिनट की देरी से 1.56 बजे जबलपुर पहुंची थी। स्टॉपेज के बाद ट्रेन रवाना होने वाली थी, तभी उसका इंजन फेल हो गया है। तकनीकी खराबी की सूचना के बाद सुधार कार्य शुरू हुआ। उधर, सिग्नल भी ठीक से काम नहीं कर रहा था। सम्बंधित विभाग को मैसेज कर सिग्नल सुधारने के लिए कहा गया। इंजन की तकनीकी खराबी दूर होने तक ट्रेन 50 मिनट तक खड़ी रही। इससे यात्रियों को परेशानी का समाना करना पड़ा।

4.50 घंटे देरी से आई पुरी-हबीबगंज अप स्पेशल
टे्रनों के देरी से चलने का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा। इससे भी यात्री परेशान हुए। पुरी से हबीबगंज जाने वाली अप स्पेशल ट्रेन 4.50 घंटे देरी से आई। इसी तरह फैजाबाद-रामेश्वरम श्रद्धासेतु एक्सप्रेस 2 घंटे, नई दिल्ली-जबलपुर श्रीधाम एक्सप्रेस 1.50 घंटे, सतना-इटारसी पैसेंजर 2 घंटे, हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस 1.30 घंटे, दरभंगा-अहमदाबाद जनसाधारण एक्सप्रेस 1.30 घंटे, हावड़ा-मुम्बई मेल 1.30 घंटे, निजामुद्दीन-जबलपुर महाकोशल एक्सप्रेस एक घंटे की देरी से आई।

अत्याधुनिक एलएचबी कोचों से लैस होकर गई
जबलपुर से बांद्रा टर्मिनस जाने वाली स्पेशल टे्रन क्रमांक 01706/01705 गुरुवार से अत्याधुनिक एलएचबी कोचों से लैस होकर गई। पहली बार ऐसे कोच में सवार यात्रियों में उत्साह रहा। अधिकतर यात्री प्लेटफॉर्म एक पर इन्हें देखकर चकित हुए। जबलपुर से वापी जा रहे यात्री राजकुमार ने बताया कि ऐसे कोच सभी टे्रनों होना चाहिए। ये सुविधा शानदार है। अच्छा लग रहा है। यात्री अनिल ने भी कहा कि इन कोचों में कई सुविधाएं बढ़ी हैं। दुर्घटना के दौरान भी ज्यादा नुकसान की आशंका नहीं होगी।


तीसरी एलएचबी स्पेशल 26 से
मालूम हो कि इससे पहले जबलपुर से अटारी जाने वाली 01707/01708 स्पेशल टे्रन को 22 अगस्त से एलएचबी कोचों के साथ चलाया जाने लगा है। अब तीसरी स्पेशल टे्रन 26 अगस्त से 01656 अप जबलपुर-पुणे स्पेशल और 28 अगस्त से 01655 डाउन पुणे-जबलपुर स्पेशल एलएचबी कोचों के साथ चलाई जाएगी।

Home / Jabalpur / स्टेशन पर मेल का इंजन फेल, रेड पर अटका सिग्नल, 50 मिनट देरी से छूटी ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो