scriptएक्सपायरी घरेलू सामग्री का डेट-रेट बदलने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार | Mastermind arresting date-rate change of expiry household material | Patrika News
जबलपुर

एक्सपायरी घरेलू सामग्री का डेट-रेट बदलने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार

-मुख्य सरगना प्रकाश चांदवानी और राजकुमार नानवानी गिरफ्तार, एसपी ने घोषित किया था पांच हजार का इनाम

जबलपुरAug 05, 2020 / 11:14 pm

santosh singh

mastermind.jpg

Mastermind arresting

जबलपुर। आम लोगों की रोजमर्रा जिंदगी में उपयोग होने वाली घरेलू वस्तुओं की एक्सपायरी डेट रेट बदलकर लोगों की जिंदगी को जोखिम में डालने वाले दो आरोपियों को मंगलवार को गोहलपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों को रिमांड पर पूछताछ के लिए लिया है। इस मामले में तीन आरोपी अभी और फरार हैं। आरोपियों के गोदाम से बड़ी मात्रा में मेड इन नेपाल की सामग्री भी जब्त हुई है। वहीं कुछ ऐसी सामग्री भी मिली है, जिसकी सप्लाई मप्र में नहीं होती। आशंका व्यक्त की जा रही है कि आरोपी इसकी नकली पैकिंग कर सप्लाई करते थे।
टीआई गोहलपु रवींद्र गौतम ने बताया कि एक्सपायरी घरेलू सामग्री की डेट व रेट बदलने के साथ अवैध तरीके से स्थानीय स्तर पर नामी कम्पनियों की पैकिंग कर सप्लाई करने वाले मास्टरमाइंड द्वारका नगर घमापुर निवासी मजनू उर्फ प्रकाश चांदवानी और उसके साथी लखन उर्फ राजकुमार नानवानी को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने प्रकाश चांदवानी को छह अगस्त तक रिमांड पर लिया है। वहीं राजकुमार नानवानी को जेल भेज दिया गया। दोनों की गिरफ्तारी पर 30 जुलाई को एसपी ने पांच-पांच हजार का इनाम घोषित किया था। इस मामले में विक्की चांदवानी व कमल सिंधी और माढ़ोताल प्रकरण में फरार अनिल खत्री की तलाश जारी है।
गोदाम से बड़ी मात्रा में मेड इन नेपाल की सामग्री-
29 जुलाई को गोहलपुर थानांतर्गत अम्बेडकर कॉलोनी में दी गई चार गोदामों में दबिश के दौरान एसडीएम द्वारा सील किए गए सामग्री में बड़ी मात्रा में मेड इन नेपाल वाली सामग्री है। इसमें साबुन, शैम्पू, बाउडर सहित सौन्दर्य प्रसाधन से जुड़ी सामग्री शामिल है। वहीं इन गोदाम में कुछ मसालों के पैकेट ऐसे भी जब्त किए गए हैं, जो मप्र में सप्लाई ही नहीं होती। आरोपी इसकी लोकल पैकिंग कर बाजार में बेचते थे।
प्रकाश चांदवानी से होगा पूरा खुलासा-
इस अवैध कारोबार का मुख्य सरगना प्रकाश चांदवानी को पुलिस ने रिमांड पर लिया है। इसी से पता चलेगा कि वह शहर सहित और कहां-कहां किस-किस व्यापारी को माल सप्लाई करता था। इस नेटवर्क में कितने लोग शामिल हैं।
ये है मामला-
आम लोगों की रोजमर्रा जिंदगी में उपयोग होने वाले मल्टी विटामिन, च्यवनप्राश, साबुन, तेल, टूथपेस्ट, क्रीम, पाउडर, काफी, चायपत्ती, सूज पॉलिश, शैम्पू, सर्फ, शहद, बच्चों के फूड प्रोडक्ट, दर्द निवारक क्रीम सहित अन्य की एक्सपायर हो चुकी सामग्री का डेट व रेट बदल कर दुकानों में सप्लाई करते थे। इस भंडाफोड़ पहले माढ़ोताल पुलिस ने किया। ग्रीन सिटी में दबिश देकर अनिल खत्री के किराए वाले गोदाम से उसके दो नौकरों को दबोची। फिर चंडालभाटा गोदाम में इसी तरह की सामग्री रखने वाले जितेंद्र बाधवानी को दबोचा। इनसे पूछताछ के आधार पर गोहलपुर पुलिस ने 29 जुलाई को कार्रवाई की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो