scriptमेडिकल यूनिवर्सिटी में दो साल पीछे चल रहा है यह कोर्स, इस बार भी टली परीक्षाएं | medical university news | Patrika News
जबलपुर

मेडिकल यूनिवर्सिटी में दो साल पीछे चल रहा है यह कोर्स, इस बार भी टली परीक्षाएं

अब छात्र कर रहे जनरल प्रमोशन की मांग

जबलपुरDec 02, 2021 / 06:59 pm

reetesh pyasi

medical University

medical University

जबलपुर। मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय की परीक्षा व्यवस्था तमाम कवायद के बाद भी पटरी पर नहीं लौट पा रही है। विवि ने एक बार फिर पैरामेडिकल डिग्री कोर्स की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। दो साल पीछे चल रहे पैरामेडिकल पाठ्यक्रमों की तीसरी बार परीक्षा टाली गई है। बुधवार से प्रस्तावित इन परीक्षाओं की समय-सारिणी को प्रश्न पत्र से ठीक एक दिन पहले निरस्त करने का आदेश जारी किया गया। इसमें बीएमएलटी, बीपीटी, बीओटी एवं बीएक्सआरटी फस्र्ट एवं थर्ड ईयर की परीक्षा शामिल है। इन परीक्षाओं के लिए अब दोबारा समय-सारिणी निर्धारित की जाएगी।
जनरल प्रमोशन की मांग
कोविड काल के सत्र की नर्सिंग परीक्षा की जगह जनरल प्रमोशन के आदेश के बाद पैरामेडिकल छात्र भी जनरल प्रमोशन की मांग कर रहे हैं। इसे लेकर प्रदेश भर से आए छात्र-छात्राओं ने दो दिन पहले विवि में प्रदर्शन भी किया था। जनरल प्रमोशन और ओपन बुक से परीक्षा को लेकर कोई बात नहीं और इस दौरान परीक्षा की तारीख भी नजदीक की आ गई। इसके कारण भी परीक्षाएं आखिरी समय पर स्थगित कर दी गईं।
छात्रों का आरोप
अपनी मनमर्जी थोप रहे-नर्सिंग छात्र संगठन के अध्यक्ष गोपाल पाराशर, उपाध्यक्ष रजनीश पटेल, महासचिव दीपक अहिरवार के अनुसार विवि छात्रों के भविष्य से खेल रहा है। समय पर परीक्षाएं नहीं कराते और फिर मनमर्जी थोपते हैं। दो साल से ज्यादा समय से परीक्षा नहीं कराई और अब अचानक आदेश जारी कर एक महीने के अंदर पेपर रख दिए। 29 नवंबर तक प्रैक्टिकल पेपर देकर एक दिन बाद 1 दिसंबर, 2021 से डिग्री परीक्षा देना सम्भव नहीं था। सभी छात्र मानसिक दबाव में हैं।

Home / Jabalpur / मेडिकल यूनिवर्सिटी में दो साल पीछे चल रहा है यह कोर्स, इस बार भी टली परीक्षाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो