scriptजबलपुर से सिंगरौली के लिए भी शुरू होगी मेमू ट्रेन, शुरू हो सकती है अगले महीने | MEMU train start from Jabalpur to Singrauli from october 2021 | Patrika News
जबलपुर

जबलपुर से सिंगरौली के लिए भी शुरू होगी मेमू ट्रेन, शुरू हो सकती है अगले महीने

जबलपुर से सिंगरौली के लिए भी शुरू होगी मेमू ट्रेन, शुरू हो सकती है अगले महीने
 

जबलपुरSep 01, 2021 / 02:55 pm

Lalit kostha

MEMU train demo pic

MEMU train demo pic

जबलपुर। रेलवे जबलपुर से जल्द एक और मेमू ट्रेन शुरू करेगा। यह ट्रेन कटनी होकर सिंगरौली तक जाएगी। जबलपुर रेलवे स्टेशन के रीमॉडलिंग का काम अंतिम चरणों में है। यह कार्य सितंबर में पूर्ण कर लिया जाएगा। यह बात मंगलवार को मंडल रेल प्रबंधक संजय विश्वास ने पत्रकारों से कही।

मंडल रेल प्रबंधक संजय विश्वास ने कहा

विश्वास ने बताया कि मेमू ट्रेनों में यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जबलपुर से एक और मेमू ट्रेन प्रारंभ की जाएगी। यह ट्रेन सिंगरौली तक चलेगी। सभी रेल कर्मचारियों का शत प्रतिशत टीकाकरण करने के साथ ही रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों का भी टीकाकरण किए जाने का लक्ष्य रेलवे ने निर्धारित किया है। विश्वास ने कहा कि रेलवे अस्पताल में ऑक्सीजन का प्लांट रेलवे द्वारा रिकॉर्ड समय में पूर्ण करके प्रारंभ कर दिया गया है। जबलपुर स्टेशन पर अभिनव पहल के तहत स्टेशन पर एक फेमिना स्टोर खुलेगा, इस स्टोर में महिलाओं के उपयोगी की सभी वस्तुएं मिलेंगी। उन्होंने बताया कि स्टेशन पर देश की शान खादी का काउंटर भी प्रारंभ किया गया था। जबलपुर मंडल में माल गाडिय़ों की औसत गति में भी वृद्धि की गई है। अब मंडल में माल गाडिय़ां लगभग 58 किलोमीटर प्रति घंटे की औसत गति से दौड़ रही हैं। मंडल से चलने वाली गाडिय़ों के इंजनों पर अब सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। पत्रकार वार्ता में अपर मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार गुप्ता, वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक अभिराम खरे तथा मंडल वाणिज्य प्रबंधक देवेश कुमार सोनी मौजूद थे।

सिहोरा-खितौला मार्ग में 30 करोड़ से बनेगा रेलवे ओवरब्रिज
सिहोरा-खितौला मार्ग में आवागमन सुगम बनाने के लिए 30 करोड़ रुपए की लागत से रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा। प्रोजेक्ट में तेजी से काम हो इसे लेकर मंगलवार को सांसद राकेश सिंह व क्षेत्रीय विधायक नंदनी मरावी ने पीडब्लूडी व राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। मार्ग में रेलवे क्रॉसिंग होने के कारण लम्बे समय के लिए यातायात अवरुद्ध हो जाता है। इस समस्या के निराकरण के लिए 22 साल से मांग की जा रही है। सांसद सिंह ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सिहोरा-खितौला रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण की मांग भी की थी। इसके बाद ओवरब्रिज निर्माण के लिए कें द्रीय सडक़ परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय ने कें द्रीय सडक़ निधि से राशि स्वीकृत की थी, लेकिन अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका था। सांसद सिंह ने तीन दिन में जमीन का सर्वे कर निविदा प्रक्रिया शुरू करने निर्देशित किया। बैठक में एसडीएम सिहोरा आशीष पांडे, पीडब्लूडी एसई ब्रिज केके लक्क्षेे, ईई नरेंद्र शर्मा शामिल थे।

Home / Jabalpur / जबलपुर से सिंगरौली के लिए भी शुरू होगी मेमू ट्रेन, शुरू हो सकती है अगले महीने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो